लखनऊ: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी 20 मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने एक अहम रिकॉर्ड अपने नाम किया है. वह नियमित भारतीय कप्तान विराट कोहली को पछाड़कर टी 20 में सबसे अधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. विराट कोहली के अंतरराष्ट्रीय टी 20 मैचों में 2102 रन हैं जो उन्होंने 62 मैचों में 48.2 की औसत से बनाए हैं. इस मैच से पहले रोहित शर्मा के 85 मैचों में 2092 रन थे और उन्हें विराट कोहली को पछाड़ने के लिए सिर्फ 21 रन की जरूरत थी. इसे रोहित ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से आराम से पा लिया.
वेस्टइंडीज के खिलाफ कोलकाता के पहले टी 20 में सिर्फ 6 रन पर आउट हुए रोहित शर्मा ने लखनऊ में संभल कर खेलना शुरू किया. एक बार जब वह पिच पर टिक गए उसके बाद से तो फिर उन्होंने रनों की बारिश करना शुरू कर दिया. उन्होंने कई शानदार चौके और छक्के लगाए. पिछले मैच में रोहित शर्मा की ही तरह सस्ते में आउट होने वाले उनके जोड़ीदार शिखर धवन ने भी रोहित शर्मा का अच्छा साथ दिया. उन्होंने भी धीमी शुरुआत की लेकिन एक बार विकेट पर टिक जाने के बाद उन्होंने भी कई शानदार स्ट्रोक खेलें. खबर लीकेज जाने तक भारत ने बिना विकेट खोए 10 ओवर में 83 रन बना लिए हैं. रोहित शर्मा 42 और शिखर धवन 33 रन बनाकर खेल रहे हैं.

आपको बता दें भारत और वेस्टइंडीज के बीच टी20 सीरीज का दूसरा मैच लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया है. लखनऊ में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की 24 साल बाद वापसी हो रही है. इससे पहले 1994 में लखनऊ में अंतरराष्ट्रीय मैच खेला गया था. तब केडी सिंह बाबू स्टेडियम में खेले गए टेस्ट मैच में भारत ने श्री लंका को हराया गया था.

India vs West Indies 2nd T20I Highlights: रोहित शर्मा के रिकॉर्ड शतक के दम पर भारत ने वेस्टइंडीज को 71 रनों से हराया

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App