विशाखापट्टनम. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दौरान ओपनर मैदान पर रोहित शर्मा ने चेतेश्वर पुजारा को गाली दे दी. इसके बाद वे सोशल मीडिया पर ट्रोल भी हो गए. वहीं इंग्लैंड के क्रिकेटर बेन स्टोक्स ने भी इस पर मजा लेते हुए ट्वीट किया. दरअसल साउथ अफ्रीका के खिलाफ विशाखापट्टनम में पहले टेस्ट के चौथे दिन ओपनर रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा क्रीज पर मौजूद थे. 27वें ओवर की दूसरी गेंद पर रोहित शर्मा ने ऑफ साइड कट किया. गेंद सिली मिड ऑफ की तरफ खड़े खिलाड़ी की तरफ गई. हालांकि वे सिंगल नहीं ले सके. इस दौरान रोहित शर्मा ने चेतेश्वर पुजारा को बहन की गाली देते हुए रन दौड़ने के लिए कहा.

रोहित शर्मा का गाली वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. कुछ लोग इसे मजे की तरह देख रहे हैं, वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो रोहित शर्मा के गाली वाली भाषा का उपयोग करने को गलत बता रहे हैं. इससे एक तरह की बहस छिड़ गई है कि रोहित शर्मा को मैदान पर चेतेश्वर पुजारा को गाली देने की कहां जरूरत पड़ी.

रोहित शर्मा अकेले खिलाड़ी नहीं है जो मैदान में अभद्र भाषा का उपयोग करते हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अपने गाली वाले तेवर के लिए खासे जाने जाते हैं. पहले कई बार विराट कोहली पर मीम्स बन चुके हैं. इंग्लैंड के क्रिकेटर बेन स्टोक्स भी विराट कोहली के गाली वाले मीम्स पर मजे लेते रहते हैं. आज भी जब रोहित शर्मा जब चर्चा में आए तो उन्होंने तुरंत ट्वीट कर मजे ले लिए.

रोहित शर्मा ने रचा इतिहास-

रोहित शर्मा टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज हैं और अभी काफी फॉर्म में चल रहे हैं. विशाखापट्टनम टेस्ट में उन्होंने पहली बार टेस्ट मैच में ओपनिंग की और शतक जड़कर सभी की बोलती बंद कर दी. इसके बाद दूसरी पारी में फिर शतक झड़कर शतक जड़ कर रिकॉर्ड्स की झड़ी लगा दी. साथ ही हिटमैन रोहित ने एक टेस्ट में सर्वाधिक छक्के लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया.

खैर, मुद्दे की बात यह है कि जैंटलमैन का खेल कहा जाने वाला क्रिकेट में गालियां कहां से आती जा रही हैं? रोहित शर्मा वर्तमान में काफी फॉर्म में चल रहे हैं. टेस्ट ही नहीं बल्कि वनडे और टी-20 क्रिकेट में भी उनका जलवा कायम है. फिर मैदान पर किसी खिलाड़ी के लिए ऐसी तुच्छ भाषा का इस्तेमाल उनपर कैसे शोभा दे सकता है?

रोहित शर्मा के चेतेश्वर पुजारा को गाली देने वाला वीडियो-

इस वीडियो में साफ सुनाई दे रहा है कि क्रीज पर मौजूद रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा को कह रहे हैं- भाग पुजी *****

इस हरकत पर बेन स्टोक्स ने भी ट्वीट कर मजे लिए और कहा कि इस बार विराट नहीं बल्कि रोहित हैं-

इसके बाद तो सोशल मीडिया पर मीम्स की जैसे बाढ़ आ गई. ट्विटर पर लोगों ने रोहित शर्मा के ऐसे मजे लिए-

विराट कोहली तो गालियों के मास्टर हैं लेकिन रोहित नहीं-
कप्तान विराट कोहली कई बार मैदान पर गाली और अपशब्द कहते हुए नजर आते हैं. उनकी इमेज वैसी ही बन गई है. इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता. दूसरी ओर रोहित शर्मा एक जेंटलमैन की तरह क्रिकेट खेलते हैं. वे टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ी हैं औऱ सामान्यतया ऐसी अभद्र भाषा का मैदान पर उपयोग नहीं करते हैं. विशाखापट्टनम टेस्ट में उनके मुंह से पुजारा को बहन की गाली कैसे दे दी ये तो वे ही जानें. मगर उनकी यह हरकत गलत है और उन्हेें आगे से ऐसी गलती नहीं करनी चाहिए.

Also Read ये भी पढ़ें-

 टेस्ट क्रिकेट में भी रोहित शर्मा बने सिक्सर किंग, 23 साल पुराने वसीम अकरम के रिकॉर्ड को किया ध्वस्त

 रोहित शर्मा ने दूसरी पारी में शतक जड़ लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

शतक जड़ने के बाद बोले रोहित- 2 सालों से टेस्ट मैच में ओपनिंग की तैयारी कर रहा था

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App