Monday, December 5, 2022

IND vs SA: रोहित-राहुल ने पाकिस्तान के बाबर रिजवान को पछाड़ा, बनाया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

नई दिल्ली। टीम इंडिया की सलामी जोड़ी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी-20 मुकाबले में कमाल की बल्लेबाजी की है। उन्होंने अपने बेहतरीन पार्टनरशिप की वजह से पाकिस्तानी क्रिकेटर बाबर आजम (Babar Azam) और मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) को पीछे कर दिया है।

बाबर-रिजवान को किया पीछे

टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में 16 रनों से शानदार जीत दर्ज की है। इस जीत के साथ ही भारत ने श्रृंखला को अपने नाम कर लिया है। इस मुकाबले में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल ने ताबड़तोड़ बल्लेाजी करके सभी का दिल जीत लिया। इसी के साथ उन्होंने अपने बेहतरीन पार्टनरशिप की वजह से पाकिस्तानी क्रिकेटर बाबर आजम (Babar Azam) और मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) को पीछे कर दिया है।

रोहित-राहुल ने बनाया ये रिकॉर्ड

कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल के बीच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 15वीं बार 50 से ज्यादा रनों की पार्टनरशिप हुई है। टीम की इस सलामी जोड़ी ने पाकिस्तान के ओपनर बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को पीछे छोड़ दिया है। बता दें कि बाबर और रिजवान के बीच कुल 14 बार 50 रनों से ज्यादा की अंतरराष्ट्रीय साझेदारी हुई है। जबकि रोहित शर्मा और केएल राहुल उनसे आगे निकल चुके हैं और इन दोनो के बीच कुल 15 बार 50 रनों से ज्यादा की पार्टनरशिप हुई है।

96 रनों की हुई पार्टनरशिप

बता दें कि दूसरे टीम मुकाबले में भारतीय टीम की पारी की शुरूआत करने दुनिया के बेहतरीन सलामी जोड़ी कप्तान रोहित शर्मा और स्टार खिलाड़ी केएल राहु उतरे। उन दोनों ने पहले विकेट के लिए 96 रनों की साझेदारी और भारत को पहला झटका कप्तान रोहित के रूप में लगा। इन्होंने 37 गेंदों पर 43 रनों की पारी खेली।

IND vs SA: साउथ अफ्रीका को 16 रनों से भारत ने दी मात, टी-20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के काम नहीं आया डेविड मिलर का शतक, भारत के खिलाफ बनाए थे नाबाद 106 रन

Latest news