Wednesday, February 1, 2023
spot_img

Ruturaj Gaikwad: ऋतुराज गायकवाड़ ने रचा इतिहास, 1 ही ओवर में ठोक दिए 7 गगनचुंबी छक्के

नई दिल्ली। आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलने वाले स्टार बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने एक नया इतिहास रच दिया है। उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबले में एक ही ओवर में 7 गगनचुंबी छक्के जड़ दिए।

सेमीफाइनल में रचा इतिहास

सोमवार को 25 वर्षीय स्टार बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने ऐतिहासिक पारी खेलते हुए विजय हजारे ट्राफी में दोहरा शतक जड़ दिया। इस दौरान उन्होंने पारी के 49वें ओवर में एक के बाद एक 7 गगननुंबी छक्के जड़ डाले। गायकवाड़ की ये पारी विजय हजारे ट्राफी के सेमीफाइनल मुकाबले में आई।

नो बॉल पर भी जड़ा छक्का

आईपीएल में धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलने वाले ऋतुराज गायकवाड़ ने विजय हजारे ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबले में कमाल की पारी खेली। ये मुकाबला महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश के बीच खेला गया था। पारी के 49वें ऋतुराज ने अपने बल्ले से एक के बाद एक 7 बड़े-बड़े छक्के मारे। ओवर की पाचंवी गेंद नो बॉल था, इस गेंद पर भी गेंदबाज को छक्का पड़ा।

220 रनों की खेली पारी

बता दें कि महाराष्ट्र बनाम उत्तर प्रदेश मुकाबले में महाराष्ट्र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 330 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। टीम के लिए ऋतुराज ने सबसे ज्यादा रन 220 रनों की पारी खेली। जिसके लिए उन्होंने 159 बॉलो का सहारा लिया। गायकवाड़ ने 49वें ओवर में एक के बाद एक 7 छक्के जड़े, इस ओवर की पाचंवी गेंद नो बॉल थी, इस गेंद पर भी गेंदबाज को छक्का पड़ा।

Fifa World Cup 2022: मोरक्को ने किया तीसरा उलटफेर, नंबर 2 बेल्जियम को 2-0 से हराया

FIFA World Cup: स्पेन बनाम जर्मनी का मुकाबला हुआ ड्रा, इस खिलाड़ी ने दागे गोल

Latest news