Tuesday, November 29, 2022

T20 World Cup: रिकी पॉन्टिंग ने की बड़ी भविष्यवाणी, कहा- ‘इन दो टीमों के बीच होगा टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल’

T20 World Cup:

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया में इस साल टी20 वर्ल्ड कप खेला जाने वाला है। क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप के वर्ल्ड कप का आगाज 16 अक्टूबर को क्वालिफिकेशन राउंड (Qualification Round) के साथ ही शुरू जाएगा। लगभग सभी टीमों ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी बीच ऑस्ट्रेलियाई पूर्व महान कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने विश्वकप को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है।

इन दो टीमों के बीच होगा फाइनल

रिकी पोंटिंग ने भविष्यवाणी की है कि इस बार के टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम आमने-सामने होगी। पूर्व दिग्गज खिलाड़ी का मानना है कि फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया मेजबान टीम भारत को हरा देगी। भारत के हारने के पीछे का कारण भी पोंटिंग ने बता दिया है। उन्होंने कहा है कि इस वर्ल्ड कप में कंगारू टीम के पास घरेलू माहौल का फायदा होगा। हालांकि इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि पिछले टी20 वर्ल्ड कप में ज्यादातर विशेषज्ञ ऑस्ट्रेलिया को खिताब का दावेदार नहीं मान रहे थे, लेकिन फिर भी टीम विश्व कप जीतने में सफल रही थी।

इंग्लैंड भी है खिताब की प्रबल दावेदार

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलिया और भारत के अलावा इंग्लैंड की टीम भी इस टूर्नामेंट को जीतने की मजबूत दावेदार है। पोंटिंग ने कहा कि इयोन मॉर्गन के जाने के बाद जोस बटलर के नेतृत्व में इंग्लिश टीम अभी उतना बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाई है, लेकिन इस टीम के पास मैच विनर खिलाड़ियों की भरमार है। उन्होंने कहा कि आने वाले टी20 वर्ल्ड कप में किस टीम का पलड़ा भारी रहने वाला है, ये तो समय ही बताएगा, लेकिन ऑस्ट्रेलिया और भारत के अलावा इंग्लैंड की टीम खिताब के लिए मजबूत दावेदारी पेश करने वाली है।

ice President Election 2022: जगदीप धनखड़ बनेंगे देश के अगले उपराष्ट्रपति? जानिए क्या कहते हैं सियासी समीकरण

Latest news