नई दिल्ली.  Ricky Ponting Australia Coach: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने विश्व कप 2019 से पहले बड़ा दांव खेला है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप 2019 की तैयारी के चलते रिकी पॉन्टिंग को ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोचिंग स्टाफ का हिस्सा बनाया है. जिसके बाद तमाम क्रिकेट जगत में रिकी पॉन्टिंग की नियुक्ति की चर्चा हो रही है. रिकी पॉन्टिंग को ऑस्ट्रेलियाई टीम का सहायक कोच बनाया गया है. राष्ट्रीय टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का सहायक कोच बनाया गया है. रिकी पॉन्टिंग मुख्य रूप से टीम की बल्लेबाजी पर फोकस करेंगे.

रिकी पॉन्टिंग ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजी कोच ग्रीम हिक के साथ एशेज सीरीज की तैयारियों को लेकर भी फोकस करेंगे. ऑस्ट्रेलिया का सहायक कोच बनने के बाद रिकी पॉन्टिंग ने कहा है कि मैं 2019 विश्व कप के लिए कोचिंग स्टाफ में शामिल होने के लिए बेताब हूं.ऑस्ट्रेलिया के सहायक कोच पॉन्टिंग ने कहा कि टीम चयनकताओं द्वारा उपलब्ध प्लेयर्स पर मुझे पूरा विश्वास है और इस साल के विश्व कप में हमें मात देना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं होगा.

44 वर्षीय रिकी पॉन्टिंग ने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की तरफ से 168 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 51.85 की एवरेज से 13,378 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 41 शतक और 62 अर्धशतक निकले हैं. वहीं उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 375 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 42.03 की एवरेज से 13704 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 30 शतक और 82 अर्धशतक निकले हैं. वहीं उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की ओर से 17 टी-20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 401 रन बनाए हैं.

Yuvraj Singh On MS Dhoni: युवराज सिंह बोले- 2019 वर्ल्ड कप में महेंद्र सिंह धोनी बनेंगे विराट कोहली के मार्गदर्शक

MS Dhoni Andrew Flintoff Video: जब महेंद्र सिंह धोनी के हेलमेट पर लगी थी खतरनाक बाउंसर, माही ने ऐसे दिया था एंड्रयू फ्लिंटॉफ को जवाब

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App