Sunday, June 26, 2022

RCB vs LSG: क्वालीफायर 2 में पहुंची रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, लखनऊ सुपर जायंट्स का सफर समाप्त

RCB vs LSG:

कोलकाता। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का पहला क्वालीफायर मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में बुधवार रात रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेला गया। जिसमें बैंगलोर ने लखनऊ को 14 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही अब आरसीबी खिताब के लिए एक और मजबूत कदम बढ़ा चुकी है।.अब शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर मुकाबला दूसरे क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स से होगा। जिसमें जीतने वाली टीम फाइनल में गुजरात टाइटंस के भिड़ेगी।

जीत के हीरो रहे रजत पाटीदार

इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जिसके बाद आरसीबी ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 207 रन बनाए थे। आरसीबी की इस जीत के हीरो रजत पाटीदार और जोश हेजलवुड पाटीदार रहे। पाटीदार ने नाबाद 112 रन बनाए तो वहीं दूसरी तरफ हेजलवुड ने तीन महत्वपूर्ण विकेट चटका कर आरसीबी को जीत दिलाई।

193 रन ही बना सकी लखनऊ

आरसीबी से मिले 208 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही। टीम के ओपनर बल्लेबाज क्विंटर डीकाक सिर्फ 6 रन बनाकर सिराज के हाथों कैच आउट हो गए। लखनऊ को जीत दिलाने के लिए कप्तान केएल राहुल और दीपक हुड्डा ने कोशिश जरूर की लेकिन वो कामयाब नहीं हो सके। राहुल ने 79 रनों की जुझारू और हुड्डा ने 45 रन की तेज पारी खेली। आरसीबी की ओर से जोश हेजलवुड और मोहम्मद सिराज ने 3-3 विकेट हासिल किए।

लखनऊ का सफर समाप्त

आरसीबी से मिली इस हार के साथ ही लखनऊ सुपर जायंट्स का आईपीएल 2022 में सफर समाप्त हो गया। टीम ने इस सीजन में खेले कुल 15 मुकाबलों में 9 में जीत हासिल की और 6 में हार। बता दें कि लखनऊ सुपर जायंट्स आईपीएल की दो नई टीमों में शामिल है और वो इस बार अपना पहला आईपीएल खेल रही थी।

यह पढ़े-

क्या है लैंड फॉर जॉब स्कैम, जिसमें उलझ गए लालू, इन मामलों में पहले ही लटक रही है तलवार

SHARE

Latest news

Related news