नई दिल्ली. इंडिया का फेस्टिवल यानि IPL 14 अपने दुसरे फेज़ के साथ एक बार फिर शुरू हो गया, और इसके साथ ही बढ़ना शुरू हो गया है दर्शकों का रोमांच. इसी बीच आज विराट कोहली आज होने वाले RCB vs KKR के मैच में इतिहास रचने जा रहे हैं. विराट कोहली आज आईपीएल का अपना 200वां मैच खेलेंगे. कोहली इस मैच में अगर 71 रन बना लेते हैं तो वो टी20 के इतिहास में 10000 रन बनाने वाले दुनिया के पांचवे बल्लेबाज बन जाएंगे.

कोहली के लिए आज का मैच है ख़ास

RCB vs KKR के बीच होने वाला आज का मुक़ाबला RCB कप्तान विराट कोहली के लिए बेहद ख़ास होने वाला है. आज कोहली मैदान पर उतरते ही इतिहास रच देंगे. कोहली आईपीएल में एक फ्रेंचाइजी के लिए 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे.

कोहली ने RCB की कप्तानी से दिया इस्तीफा

IPL 14 के दूसरे फेज में आज RCB vs KKR के बीच मैच होने जा रहा है. लेकिन इससे पहले ही विराट कोहली ने RCB की कप्तानी छोड़ सभी को चौंका दिया है. RCB की ओर से रविवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी गई. विराट कोहली आईपीएल-2021 में आखिरी बार RCB के लिए कप्तानी करते नजर आएंगे. विराट कोहली ने कहा- “आरसीबी के कप्तान के रूप में यह मेरा आखिरी आईपीएल होगा. मैं अपना आखिरी आईपीएल मैच खेलने तक आरसीबी का खिलाड़ी बना रहूंगा. मुझ पर विश्वास करने और मेरा समर्थन करने के लिए मैं आरसीबी के सभी प्रशंसकों का शुक्रिया अदा करता हूं.”

नीली जर्सी में खेलती नज़र आएगी RCB की टीम

विराट की टीम आज KKR के ख़िलाफ़ मैच में कोरोना वारियर्स के सम्मान में नीली जर्सी पहन खेलती नज़र आएगी. बता दें कि विराट कोहली ने इस साल मई में ही कोरोना वारियर्स के सम्मान में नीली जर्सी पहन कर मैच खेलने की बात की थी. लेकिन इसी बीच में कोरोना की एंट्री की वजह से मैच स्थगित कर दिए गए थे. जिसके बाद अब, आज टीम नीली जर्सी पहन मैदान पर नज़र आएगी.

 

यह भी पढ़ें :

Bappi Lahri on his Health News : बप्पी लहरी ने अपनी बीमारी की खबरों को बताया झूठ, कहा – दुख होता है ऐसी बातें सुनकर

IPL 2021: कोहली T20 में विराट रिकॉर्ड से 71 रन दूर

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर