नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली को कप्तानी से हटाए जाने की खबर से उनके प्रशंसक निराश थे. मीडिया खबरों में ऐसा कहा गया था कि आरसीबी ने विराट कोहली को कप्तानी से हटाकर साउथ अफ्रीका के धांसू बल्लेबाज एबी डिवीलियर्स को टीम का कप्तान बनाया है. वहीं इस पर फ्रेंचाइजी ने अपना रुख साफ करते हुए बड़ा बयान दिया है.

आरसीबी ने अपने बयान में कहा कि हम ये स्पष्ट करना चाहते हैं कि विराट कोहली के बारे में जो सूचना दी गई है वह पूरी तरह से गलत है. आगामी आईपीएल सत्र में विराट कोहली ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान होंगे.

विराट कोहली रॉयल चैलेंचर्स बैंगलोर के लिए 2008 से खेल रहे हैं और वह 6 वर्षों से टीम के नियमित कप्तान है. आरसीबी की टीम में कई क्रिकेट के सितारे शामिल हैं इसके बावजूद ये फ्रेंचाइजी कभी आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई. विराट कोहली ने आईपीएल में सुरेश रैना के बाद सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. विराट ने आईपीएल में 163 मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 4,948 रन बनाए हैं.

हाल ही में रॉयल चैलेंजर्स ने अपने मुख्य कोच डेनियल विट्टोरी को हटाकर साउथ अफ्रीका के गैरी कर्स्टन को टीम का हेड कोच बनाया था. इसके अलावा फ्रेंचाइजी ने बैटिंग और फील्डिंग कोच टारेंट वुडहिल और बॉलिंग कोच एंड्रयू मैक्डोनाल्ड की भी छु्ट्टी कर दी थी.

Ind vs Eng 5th test: विराट कोहली ने तोड़ा ब्रायन लारा का रिकॉर्ड, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे तेज 18,000 रन बनाने वाले बनें पहले खिलाड़ी

विदेशी दौरों पर सर्वश्रेष्ठ है विराट कोहली की टीम, बस मानसिक रूप से मजबूत होने की जरूरतः रवि शास्त्री