पटना: बिहार के लेफ्ट आर्म स्पिनर आशुतोष अमन ने रणजी ट्रॉफी मैच में बिशन सिंह बेदी का 44 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है. आशुतोष ने रणजी में 65 विकेट लेकर रणजी सीजन में बिशन सिंह बेदी के सर्वाधिक 64 विकेट के 44 साल पुराने रिकार्ड तो तोड़ दिया है. 32 साल के अमन ने ये खिताब मणीपुर के बल्लेबाज सगात्पम सिंह को एलबीडब्ल्यू आउट करके पूरा किया. भारतीय वायुसेना के कर्मचारी अमन ने मणिपुर के खिलाफ 71 रन देकर 7 विकेट अपने नाम किए.

दूसरी इनिग्स में 217/7 के स्कोर से आगे खेलते हुए मणिपुर 116 रनों की लीड के साथ 238 रनों पर सिमट गई. अमन ने ही मणिपुर के बाकी बचे हुए तीन विकेट झटके और फिर बिहार की टीम 138 रनों के लक्ष्य का पीछा करने मैदान पर उतरी और उसका स्कोर 45/5 विकेट हो गया था तभी मंगल मेहरूर (53) और अमन (22) ने तीसरे विकेट के लिए पार्टनरशिप की. बिहार अब जीत के बेहद करीब नजर आ रही है. वहीं उत्तराखंड ने मिजोरम को 56 रनों से हराकर जीत दर्ज की है. उत्तराखंड इस लिस्ट में 44 अंक के साथ शीर्ष पर है जबकि 40 प्वाइंट्स के साथ बिहार दूसरे स्थान पर है.

उत्तराखंड के 377 रनों का पीछा करने दूसरे दिन 32/1 के स्कोर से आगे खेलते हुए मिजोरम अपने स्कोर में सिर्फ 123 रन ही जोड़ सका. रजत भाटिया ने 17 रन देकर 4 विकेट लिए. मिजोरम की तरफ से सिर्फ तरुवर कोहली ही अकेले जूझते दिखे और उन्होंने दूसरे दिन 68 रनों की पारी खेली और मैन ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम किया.

Ranji Trophy 2018-19 Bihar Beats Nagaland: रणजी ट्रॉफी में बिहार की बड़ी जीत, पटना में खेले गए मुकाबले में नागालैंड को 273 रनों ने हराया

IPL Auction 2019: युवराज सिंह, ब्रैंडन मैकुलम सहित इन पांच दिग्गजों को नहीं मिला कोई खरीरदार

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App