Friday, June 2, 2023

IPL : नेट्स पर जमकर पसीना बहा रहे राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी JOE ROOT

मुंबई : आईपीएल-2023 की शुरूआत 31 मार्च से हो रही है. पहला मैच गुजरात और चेन्नई के बीच खेला जाएगा. पिछले साल यानी 2022 की विजेता गुजरात ज्वाइंट थी. आईपीएल की शुरूआत 2008 से हुई थी और पहला सीजन ही राजस्थान रॉयल्स ने शेव वार्न की कप्तानी में जीता था. हालांकि 2022 में राजस्थान रॉयल्स फाइनल में पहुंची थी लेकिन उसे हार का सामना करना पड़ा था.

खिलाड़ी जमकर कर रहे प्रैक्टिस

राजस्थान रॉयल्स टीम के कप्तान जोस बटलर है. उनकी कप्तानी राजस्थान रॉयल्स दूसरी बार आईपीएल का खिताब जीतने की कोशिश करेगी. राजस्थान रॉयल्स टीम के खिलाड़ी मैदान पर जमकर पसीना बहा रहे है. राजस्थान रॉयल्स ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड किया है जो खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियों नें जो रूट मैदान पर प्रैक्टिस करते हुए नजर आ रहे है. सोशल मीडिया पर लोग जो रूट की बल्लेबाजी लोग खूब पसंद कर रहे है.

नीतीश राणा होंगे कप्तान

केकेआर के नए कप्तान नीतीश राणा होंगे. दाएं हाथ के बल्लेबाज नीतीश राणा 91 आईपीएल मैच खेल चुके है. नीतीश राणा 134.22 के स्ट्राइक रेट से 2181 रन बनाए है. नीतीश राणा का आईपीएल में शानदार रिकॉर्ड रहा है वे अभी तक 15 अर्धशतक भी लगा चुके है. केकेआर से पहले नीतीश राणा मुंबई के लिए खेलते थे.

अंतिम के कुछ मैच खेल सकते है अय्यर

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार श्रेय्यस अय्यर अभी अपना इलाज करा रहे है लेकिन आईपीएल के अंतिम कुछ मैच खेल सकते है. केकेआर के मैनेजमेंट ने कहा कि हमको इस बात की खुशी है कि नीतीश राणा को अपने स्टेट की कप्तानी का अनुभव है. नीतीश राणा केकेआर से 2018 से जुड़े है और पिछले साल आईपीएल में बढ़िया प्रदर्शन किया था. नीतिश राणा केकेआर के 8वें कप्तान होंगे. केकेआर के सबसे पहले कप्तान भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली थे. सौरभ गांगुली ने केकेआर के लिए 27 मैचों में कप्तानी की है जिसमें 13 में जीत और 14 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. श्रेय्यस अय्यर ने केकेआर के लिए 14 मैचों में कप्तानी की है जिसमें 6 जीत और 8 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है.

Latest news