July 20, 2024
  • होम
  • राहुल द्रविड़ को मंजूर नहीं 5 करोड़ प्राइज मनी! BCCI को लौटा दिए पैसे

राहुल द्रविड़ को मंजूर नहीं 5 करोड़ प्राइज मनी! BCCI को लौटा दिए पैसे

  • WRITTEN BY: Pooja Thakur
  • LAST UPDATED : July 10, 2024, 12:47 pm IST

Rahul Dravid: हाल ही में टी20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम को BCCI ने 125 करोड़ रुपये प्राइज मनी के तौर पर दिए। जिसमें खिलाड़ियों और कोच राहुल द्रविड़ को 5-5 करोड़ रुपये मिले। अब खबर आ रही है कि राहुल द्रविड़ ने 5 करोड़ प्राइज मनी लेने से मना कर दिया है। इसके पीछे की वजह सुनकर लोग राहुल द्रविड़ की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

5 करोड़ प्राइज मनी नहीं लेंगे द्रविड़

दरअसल बीसीसीआई ने घोषणा की कि थी कि राहुल द्रविड़ को 5 करोड़ जबकि अन्य कोच को 2.5 करोड़ रुपये दिए जायेंगे। लेकिन राहुल ने 5 करोड़ लेने से मना कर दिया। उन्होंने कहा कि वो टीम के अन्य कोचों की तरह 2.5 करोड़ रुपये ही लेंगे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई ने उनके इस फैसले का सम्मान किया है। बता दें कि द्रविड़ इससे पहले भी ऐसा कर चुके हैं। 2018 में भारत की अंडर-19 वर्ल्ड कप विजेता टीम के हेड कोच के रूप में उन्हें 50 लाख रुपये मिलने वाला था लेकिन अन्य कोचों की तरह उन्होंने 20 लाख ही लिया।

अफ्रीका को हराकर जीता फाइनल

बता दें कि भारत के दूसरी बार T20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है। इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम ने 2007 का वर्ल्ड कप जीता था। इस बार रोहित शर्मा की कप्तानी में खिताबी जीत दर्ज की है। 29 जून को खेले गए फाइनल मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से हरा दिया था।

टीम इंडिया का हेड कोच बनने के बाद गौतम गंभीर की पहली प्रतिक्रिया, जानें क्या कहा

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन