July 18, 2024
  • होम
  • R. Ashwin: आर अश्विन ने विश्व कप फाइनल में पहले बल्लेबाजी करने का किया खुलासा

R. Ashwin: आर अश्विन ने विश्व कप फाइनल में पहले बल्लेबाजी करने का किया खुलासा

  • WRITTEN BY: Sachin Kumar
  • LAST UPDATED : November 23, 2023, 9:27 pm IST

नई दिल्लीः भारत के स्पिनर आर अश्विन((R. Ashwin) )ने विश्व कप 2023 फाइनल से ऑस्ट्रेलिया के चयनकर्ता जॉर्ज बेली के साथ अपनी बातचीत का खुलासा किया है। अपने यूट्यूब चैनल पर, स्पिनर ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में पहले बल्लेबाजी करते हुए शुरुआत में उन्हें आश्चर्यचकित कर दिया था, लेकिन बेली ने मध्य पारी के ब्रेक में उन्हें बताया कि पैट कमिंस की टीम ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प क्यों चुना।

रोहित शर्मा हुए हैरान

फाइनल में पिच के धीमी गति से खेलने की उम्मीद के साथ, सभी को उम्मीद थी कि दोनों टीमें – भारत और ऑस्ट्रेलिया खेल में पहले बल्लेबाजी करने का विकल्प चुनेंगी। कमिंस के फैसले ने टॉस के समय भारत के कप्तान रोहित शर्मा को हैरान कर दिया, जो इस बात से हैरान थे कि कप्तान ने ऐसा मौका क्यों दिया।

अश्विन ने किया खुलासा

अश्विन(R. Ashwin) ने कहा ऑस्ट्रेलिया ने मुझे व्यक्तिगत रूप से पूरी तरह से धोखा दिया, मेरी पारी के मध्य के दौरान जॉर्ज बेली से बात हुई। अश्विन ने खुलासा किया कि जॉर्ज बेली ने उन्हें फाइनल में क्या बताया था, जब मैंने उनसे पूछा कि आप लोग हमेशा की तरह पहले बल्लेबाजी क्यों नहीं करते तो इस बात पर उन्होंने जवाब दिया, हमने यहां आईपीएल और द्विपक्षीय सीरीज बहुत खेली हैं। लाल मिट्टी विघटित होती है लेकिन काली मिट्टी नहीं और यह रोशनी के तहत बेहतर हो जाती है।

रात में मिट्टी बन जाती है कंक्रीट

अश्विन(R. Ashwin) ने कहा यह हमारा अनुभव है कि, लाल मिट्टी पर ओस का कोई असर नहीं होता है लेकिन काली मिट्टी में दोपहर में अच्छा टर्न होता है और फिर रात में यह कंक्रीट बन जाएगी। ऑस्ट्रेलिया टीम ने भारतीय टीम को केवल 240 रनों पर रोक दिया और फिर मैच की दूसरी पारी में आसानी से इसका पीछा किया, जब गेंद रोशनी के नीचे स्विंग करना बंद कर दी। ट्रैविस हेड अपनी टीम के लिए शो के स्टार थे, उन्होंने सनसनीखेज शतक बनाया, हेड को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया और विराट कोहली को प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला।

यह भी पढ़े:

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन