नई दिल्लीः दिन के सातवें और अंतिम मुकाबले में पुरूषों के 74 किलोग्राम मुकाबले में यूपी दंगल के बेकजोद अब्दुरखामानोव का मुकाबला दिल्ली सुल्तांस के विनोद ओमप्रकाश से हुआ. यह मुकाबला काफी कड़ा रहा और दोनों पहलवान एक-एक अंक के लिए जूझते रहें. हालांकि बेकजोद अपने अनुभव के आधार पर पहले हॉफ में 3-0 से बढ़त बना ली.

दूसरे हॉफ में भी दोनो पहलवानों के बीच काफी कड़ा मुकाबला हुआ. इस बीच बेकजोद ने अपना फेवरिट लेग होल्ड करते हुए स्कोर को 7-0 कर लिया. इसके बाद एंकल होल्ड करते हुए बेकजोद ने स्कोर 9-0 कर दिया, जो मुकाबले के अंत तक बना रहा. इस जीत के साथ ही यूपी ने लीग में अपनी तीसरी जीत दर्ज की और वह सेमीफाइनल में पहुंच गई. वहीं दिल्ली की टीम को पदक तालिका में अभी भी खाता खोलना है. वह लगभग इस लीग से बाहर हो चुके हैं.

गौरतलब है कि प्रो रेसलिंग लीग इंडियन रेसलिंग यूनियन और प्रो स्पोर्टीफाई इंडिया का एक संयुक्त पहल है जिसका मकसद भारत में कुश्ती को बढ़ावा देना है. इस लीग में कुल 6 टीमें भाग ले रही हैं, जिसमें दुनिया भर के 54 नामी-गिरामी पहलवान भाग ले रहे हैं. इन पहलवानों में ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप के पदक विजेता भी शामिल हैं. प्रो रेसलिंग सीजन 3 में मुंबई महारथी, पंजाब रॉयल्स, दिल्ली सुल्तान, वीर मराठा, यूपी दंगल और हरियाणा हैमर्स की टीमें शामिल है. इस लीग में सभी टीमों के पास 9 पहलवान हैं जिसमें महिला रेसलर भी शामिल हैं. जो देश-विदेश में अपने देश का गौरव बढ़ा चुके हैं. साल 2015 में हुए पहले प्रो रेसलिंग सीजन में मुंबई गरुड़ा की टीम ने हरियाणा हैमर्स को फाइनल मैच में मात देकर पहला सीजन अपने नाम किया था. वहीं प्रो रेसलिंग के दूसरे संस्करण में पंजाब की टीम ने हरियाणा हैमर्स की टीम को फाइनल मुकाबले में हराकर प्रो रेसलिंग सीजन 2 का खिताब अपने नाम किया था.

Pro Wrestling League 2018 Season 3, Day 7: यूपी दंगल के पहलवान जमालाद्दीन मगामादेव ने 125 किलोग्राम की कुश्ती में दिल्ली सुल्तांस के हितेंदर को 6-2 से हराया

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App