नई दिल्ली. प्रो रेस्लिंग लीग के तीसरे दिन तीसरे बॉउट में पंजाब रॉयल्स के मौसम खत्री के घायल होने के बाद यूपी दंगल के विकी को 2-4 जीत मिल गई . दोनों नें 92 किलोग्राम वर्ग में कुश्ती की. खेल के दौरान मौसम खत्री बुरी तरह चोटिल हो गए जिसके बाद उन्हें मैट से  स्ट्रेचर पर ले जाया गया. मौसमी खत्री ने साल 2009, 2011 और 2017 में CWC में स्वर्ण पदक जीता था और उसी साल नेश्नल चैंपियनशिप में भी  उन्होंने स्वर्ण ही जीता था.इसके अलावा 2015 में वे Torneo Citta Sassari में इन्होंने स्वर्ण जीता था. वहीं विकी ने साल 2017 में नेश्नल चैंपियनशिप जूनियर में रजत और 2016 में विश्व चैंपियनशिप में ब्रांज जीता था. इसके अलावा 2016 के एशियन गेम्स में भी उन्होंने ब्रांज जीता था.

इससे पहले हुए कल के मुकाबले में हरियाणा हैमर्स की टीम ने वीर मराठा की टीम को आसानी से हरा दिया था. आपको बता दें कि प्रो रेसलिंग लीग भारतीय कुश्ती संघ और प्रो स्पोर्टिफाई इंडिया की एक पहल है, जिसका मकसद है भारत में कुश्ती के स्तर को ऊपर उठाना. इस लीग में देश-विदेश के लगभग 20 ओलम्पिक और विश्व चैंपियन खेल रहे हैं.

बता दें कि मंगलवार को नई दिल्ली के सीरी फोर्ट स्टेडियम में प्रो रेसलिंग लीग के सीजन-3 का आगाज हुआ. केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ द्वारा इसका उद्घाटन किया गया. जिसके बाद मुंबई महारथी और दिल्ली सुलतान्स के बीच 7 बॉउट हुए और आखिर में मुंबई महारथी ने 5-2 से पदक तालिका में जगह बनाई. गौरतलब है कि इस लीग में 6 टीमें भाग ले रही हैं, जिसमें दुनियभर के 54 जाने माने पहलवान हिस्सा ले रहे हैं.

Pro Wrestling League 2018 Season 3 Day 2: हरियाणा हैमर्स की हेलेन मार्रोलिस ने वीर मराठा की मारवा अमरी को 9-1 से धूल चटाई

प्रो रेसलिंग लीग सीजन 3: खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा- खेल फौलादी में सिर्फ ताकत नहीं बल्कि लगता है दिमाग भी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर