नई दिल्ली. प्रो रेसलिंग लीग के सीजन 3 के फाइनल में 18वें दिन के 5वें बॉउट में पुरूषों के सबसे भारी-भरकम यानि 125 किलोग्राम वर्ग मुकाबले में हरियाणा हैमर्स और पंजाब रॉयल्स के पहलवानों के बीच जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिली. दिन के पांचवें बॉउट में पंजाब रॉयल्स के गेनो पेट्रियाशिवली ने हरियाणा हैमर्स के सुमित मलिक को 16-0 के बड़े अंतर से हराया. यह मुकाबला बिल्कुल एकतरफा रहा और ओलंपिक व विश्व चैंपियन गेनो ने राष्ट्रीय चैंपियन सुमित को अंक बनाने का कोई मौका न देते हुए पहला राउंड 11-0 से अपने नाम कर लिया. दूसरे राउंड में भी पंजाब के रेसलर गेनो ने सुमित को कोई मौका नहीं दिया और तकनीकी दक्षता के आधार पर बॉउट 16-0 से जीत लिया. पिछले 17 दिनों से दिल्ली के सिरी फोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में कई रोचक मुकाबले देखने को मिले हैं जिसका फैंस ने जमकर लुत्फ उठाया है. आज भी लीग के 18वें दिन फाइनल मुकाबले में कई रोचक और बड़े मुकाबले देखने को मिल रहे हैं. प्रो रेसलिंग लीग के तीसरे सीजन की शुरुआत 9 जनवरी को हुई थी.

आपको बता दें कि प्रो रेसलिंग लीग इंडियन रेसलिंग यूनियन और प्रो स्पोर्टीफाई इंडिया का एक संयुक्त पहल है जिसका मकसद भारत में कुश्ती को बढ़ावा देना है. इस लीग में कुल 6 टीमें भाग ले रही हैं, जिसमें दुनिया भर के 54 नामी-गिरामी पहलवान भाग ले रहे हैं. इन पहलवानों में ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप के पदक विजेता भी शामिल हैं. प्रो रेसलिंग सीजन 3 में मुंबई महारथी, पंजाब रॉयल्स, दिल्ली सुल्तान, वीर मराठा, यूपी दंगल और हरियाणा हैमर्स की टीमें ने भाग लिया. इस लीग में सभी टीमों के पास 9 पहलवान है जिसमें महिला रेसलर भी शामिल हैं. जो देश-विदेश में अपने देश का गौरव बढ़ा चुके हैं. साल 2015 में हुए पहले प्रो रेसलिंग सीजन में मुंबई गरुड़ा की टीम ने हरियाणा हैमर्स को फाइनल मैच में मात देकर पहला सीजन अपने नाम किया था. वहीं प्रो रेसलिंग के दूसरे संस्करण में पंजाब की टीम ने हरियाणा हैमर्स की टीम को फाइनल मुकाबले में हराकर प्रो रेसलिंग सीजन 2 का खिताब अपने नाम किया था.

Pro Wrestling League Season 3 Day 18 Final: दिन के तीसरे बॉउट में हरियाणा हैमर्स के पहलवान खेतिक सबालोव ने पंजाब रॉयल्स के रेसलर जितेंद्र को 15-0 के बड़े अंतर से हराया

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर