नई दिल्ली : दिन के चौथे बॉउट में महिलाओं की 57 किलोग्राम मुकाबले में हरियाणा हैमर्स की हेलेन मारूलिस का मुकाबला यूपी दंगल की वेनेसा से हुआ, जहां हेलेन ने मुकाबले को 5-4 से जीत लिया. दर्शकों को इस मुकाबले के कड़े होने की उम्मीद थी क्योंकि एक तरह ओलंपिक और दूसरे तरफ विश्व चैंपियन एक दूसरे से लड़ रही थी. लेकिन चोट की वजह से पिछले मैच में ना खेल पाने वाली हेलेन पहले राउंड में वेनेसा पर घायल शेरनी के समान टूटी और पहला राउंड 3-0 से अपने नाम कर लिया.

दूसरे हॉफ में भी हेलेन हावी रही. उनके खेलने के अंदाज से लग ही नहीं रहा था कि वह घायल हैं. विशेषज्ञ भी इस मुकाबले को टर्निंग प्वाइंट मान रहे थे और कह रहे थे कि वेनेसा उलटफेर कर सकती हैं. लेकिन रियो विजेता ने वेनेसा को कोई मौका नहीं देते हुए बॉउट को 5-4 से जीत लिया और दिखा दिया कि वह क्यों विश्व और रियो चैंपियन हैं. हालांकि ने वेनेसा ने हेलेन को कड़ी टक्कर दी.

आपको बता दें कि बीते 15 दिनों से नई दिल्ली के सिरी फोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में प्रो रेसलिंग लीग के कई रोचक मुकाबले देखने को मिले हैं जिसमे दर्शकों ने जमकर इंजॉय किया. ऐसे में आज भी इस लीग के 16वें दिन कई दिलचस्प और बड़े मुकाबले देखने को मिले हैं. बता दें कि इंडियन रेसलिंग यूनियन के साथ प्रो स्पोर्टिफाई इंडिया द्वारा शुरु की गई इस लीग का एक मात्र लक्ष्य भारतमें पहलवानी के इस खेल कुश्ती को एक बेहतर स्तर पर ले जाना है. प्रो रेसलिंग लीग के इस तीसरे सीजन में 16 देशों के जाने माने पहलवान हिस्सा ले रहे हैं. इसी साल 9 जनवरी को शुरु हुए लीग के सीजन 3 में देश भर की कुल 6 टीमें भाग ले रही हैं. कुश्ती की इस खास प्रो रेसलिंग लीग में कई जाने माने ओलंपिक मेडल विजेता भी शामिल हैं. प्रो रेसलिंग लीग के इस तीसरे सीजन में मुंबई महारथी, दिल्ली सुल्तांस, वीर मराठा, हरियाणा हैमर्स, यूपी दंगल और पंजाब रॉयल्स, की टीमें शामिल हैं. सब टीमों के पास नौ पहलवान हैं, जिनमें महिला पहलवान भी शामिल हैं.

Pro Wrestling League Season 3 Day 17 Semi-final 2: पहले बॉउट में हरियाणा हैमर्स के व्लादिमीर ने यूपी दंगल के नितिन राठी को 6-3 से हराया

 

 

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App