नई दिल्ली : प्रो रेसलिंग लीग के 11वें दिन आज अब तक अपराजेय रही यूपी दंगल की टीम का सामना वीर मराठा टीम से हुआ. विनेश फोगाट की अगुवाई वाली यूपी दंगल की टीम जहां अपने सभी मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंच चुकी थी वहीं वीर मराठा की टीम को 3 मुकाबलों में सिर्फ 1 में जीत मिली थी. यह मुक़ाबला सीरीफोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में शाम सात बजे से शुरू हुआ. आज के मुकाबले का प्रमुख आकर्षण दंगल गर्ल्स यानी फोगाट बहनों का मुकाबला रहा, जहां 50 किलोग्राम महिलाओं के मुकाबले में विनेश और रितु एक दूसरे से भिड़ती नजर आई. 

आज के मुक़ाबले – यूपी दंगल vs वीर मराठा (पहला नाम यूपी दंगल का)

57 किलो पुरूष – नितिन राठी Vs सरवन,

65 किलो पुरूष – बजरंग पूनिया Vs अमित धनकड़,

74 किलो पुरूष – अब्दुराखामानोव बेकज़ोद Vs प्रवीण राणा,

92 किलो पुरूष – विक्की Vs जॉर्जी किटोव,

125 किलो पुरूष- जमालद्दीन Vs लेवान ब्रिद्यांज़े,

50 किलो महिला – विनेश फोगाट Vs रितु फोगाट,

57 किलो महिला -वानेसा कालादज़िंस्काया Vs मारवा आमरी,

62 किलो महिला – गीता फोगाट Vs रितु मलिक,

76 किलो महिला– जेनेत नेमेथ Vs वैसेलिसा

लाइव अपडेट्सः 

बॉउट 7ः प्रो रेसलिंग लीग के 11वें दिन के अंतिम और सांतवें बॉउट में पुरूषों के 125 किलोग्राम वर्ग के मुकाबले में यूपी दंगल के जमालद्दीन ने वीर मराठा के लेवान से हुआ. यह मुकाबला काफी कड़ा रहा और पहले हॉफ में सिर्फ एक अंक बना जो जमालद्दीन के नाम रहा.  दूसरे हॉफ में भी मुकाबला काफी कड़ा रहा और दोनों पहलवान एक-एक अंक के लिए एक दूसरे से जूझते रहें. आखिर में स्कोर 4-4 से बराबर रहने के बाद तकनीक श्रेष्ठता के आधार पर जमालद्दीन ने यह बॉउट जीत लिया. 

बॉउट 6ः दिन के छठे बॉउट में महिलाओं के 76 किलोग्राम वर्ग में यूपी दंगल की जेनेत नेमेथ का मुकाबला वीर मराठा की वैसेलिसा से हुआ. पहले हॉफ में वैसेलिसा ने 3-1 की बढ़त बनाई. दूसरे हॉफ में मुकाबला और कड़ा हुआ और वैसेलिसा यह मुकाबला सिर्फ 3-2 के अंतर से ही जीत पाई. यह आज के दिन का सबसे रोमांचक और नजदीकी मुकाबला था.

बॉउट 5ः दिन के पांचवें बॉउट में पुरूषों के 65 किलोग्राम वर्ग में यूपी दंगल के बजरंग पूनिया का मुकाबला वीर मराठा के अमित धनकड़ से हुआ. पहला हॉफ काफी कड़ा रहा और बजरंग इस हॉफ में सिर्फ एक अंक ही जुटा पाए. वहीं दूसरे हॉफ में भी धनकड़ ने एशियाई चैंपियन को कड़ी टक्कर दी लेकिन 2-7 से मुकाबला हार गए. इस तरह यूपी दंगल ने आज के मुकाबले में अपराजेय बढ़त बना ली.

बॉउट 4ः दिन के चौथे और बहुप्रतीक्षित फोगाट बहनों के मुकाबले में महिलाओं के 50 किलोग्राम वर्ग में यूपी दंगल की विनेश फोगाट का मुकाबला वीर मराठा की रितु फोगाट से हुआ. इस मुुकाबले में विनेश पहले से ही मजबूत मानी जा रही थी लेकिन रितु ने उन्हें कड़ी टक्कर दी. हालांकि हॉफ के अंतिम मिनट में विनेश ने 3-0 की बढ़त बना ली. दूसरे हॉफ में भी रितु ने विनेश को कड़ी टक्कर दी लेकिन विनेश के अनुभव के आगे उनकी नहीं चल सकी और वह 4-0 से मुकाबला हार गई.

बॉउट 3ः दिन के तीसरे बॉउट में पुरूषों के 92 किलोग्राम वर्ग में यूपी दंगल के विक्की का मुकाबला वीर मराठा के जॉर्जी किटोव से हुआ. यह मुकाबला बहुत आसान रहा और पहले ही मिनट में किटोव ने 14 अंक की बढ़त बना ली. इसके बाद 2 और अंक जुटाते हुए किटोव ने 16-0 के स्कोर के साथ बॉउट को तकनीक श्रेष्ठता के आधार पर जीत लिया.

बॉउट 2ः दिन के दूसरे बॉउट में महिलाओं के 62 किलोग्राम वर्ग में यूपी दंगल की गीता फोगाट का मुकाबला वीर मराठा की रितु मलिक से हुआ. यह मुकाबला काफी कड़ा रहा और गीता रितु के खिलाफ सिर्फ एक अंक ही जुटा पाई. लेकिन दूसरे हॉफ में अपने अंतरराष्ट्रीय अनुभव का फायदा उठाते हुए गीता ने 4 अंक जुटाए और बॉउट को 5-0 से जीत लिया.

बॉउट 1ः दिन के पहले बॉउट में पुरूषों के 57 किलोग्राम वर्ग में यूपी दंगल के नितिन राठी का मुकाबला वीर मराठा के श्रवण तोमर से हुआ. दोनों युवा पहलवानों में पहले हॉफ में काफी कड़ा संघर्ष हुआ. हालांकि श्रवण पहले हॉफ में 3-0 की बढ़त बनाने में कामयाब हुए. दूसरे हॉफ में नितिन राठी ने श्रवण को कड़ी टक्कर दी और उन्हें मैट से बाहर कर स्कोर को 4-4 से बराबर कर दिया. इसके बाद श्रवण को घुटने के बल लाकर उन्होंने मुकाबला 7-4 से जीत लिया.

दर्शक रोमांचित हो गए हैं क्योंकि वीर मराठा को सपोर्ट करने अभिनेता जैकी श्राफ स्टेडियम में आ चुके हैं.

टॉसः वीर मराठा की टीम ने टॉस जीता और 74 किलोग्राम पुरूष वर्ग को ब्लॉक किया, जबकि महिलाओं के 57 किलोग्राम भार वर्ग को ब्लॉक किया गया.

Pro Wrestling League Season 3 Day 10: पंजाब रॉयल्स ने दिल्ली सुल्तांस को 6-1 से हराकर किया लीग से बाहर, संगीता फोगाट पूजा ढांडा से हारी

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App