नई दिल्ली. प्रो रेसलिंग लीग के सीजन 3 में पांचवें दिन के पांचवें बॉउट में यूपी दंगल और मुंबई महारथी के पहलवानों के बीच 74 किलोग्राम पुरूषों के मुकाबले में जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिली. पांचवें बॉउट में यूपी दंगल के पहलवान अब्दुरखमानोव बकजोद ने मुंबई महारथी के रेसलर वीर देव को 12-0 से हराया. यूपी दंगल के अनुभवी रेसलर बकजोद शुरू से ही मुंबई महारथी के पहलवान युवा वीर देव पर हावी रहें और दो मिनट में ही उन्होंने 12-0 की बढ़त बना ली. इस बीच मुंबई के वीर देव घायल हो गए और 12-0 से मुकाबला यूपी के बकजोद ने जीत लिया.

वहीं इससे पहले खेले गए दिन के सबसे बड़े और चौथे बॉउट में 62 किलोग्राम मुकाबले में यूपी की रेशमा माने का मुकाबला मुंबई महारथी की आइकन खिलाड़ी साक्षी मलिक से हुआ. मलिक ने पूरे मैच में दबदबा बनाए रखा और दिखाया कि वह क्यों ओलंपिक पदक विजेता हैं. पहले हॉफ में साक्षी ने 8-0 की बढ़त बनाई. दूसरे हॉफ में भी साक्षी हावी रही. हालांकि इस बॉउट में रेशमा ने थोड़ा संघर्ष दिखाने की कोशिश की लेकिन जल्द ही साक्षी ने पलटवार करते हुए रेशमा माने को चित्त कर दिया और तकनीक आधार पर 16-0 के स्कोर के साथ विजेता घोषित हुई. पिछले चार दिन दिल्ली के सिरी फोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में कई रोचक मुकाबले देखने को मिले हैं जिसका फैंस ने जमकर लुत्फ उठाया है. आज भी लीग के पांचवें दिन कई रोचक और बड़े मुकाबले देखने को मिलेंगे. प्रो रेसलिंग लीग के तीसरे सीजन की शुरुआत 9 जनवरी से हो चुकी है.

इस लीग में कुल 6 टीमें भाग ले रही हैं, जिसमें दुनिया भर के 54 नामी-गिरामी पहलवान भाग ले रहे हैं. इन पहलवानों में ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप के पदक विजेता भी शामिल हैं. प्रो रेसलिंग सीजन 3 में मुंबई महारथी, पंजाब रॉयल्स, दिल्ली सुल्तान, वीर मराठा, यूपी दंगल और हरियाणा हैमर्स की टीमें शामिल है. इस लीग में सभी टीमों के पास 9 पहलवान हैं जिसमें महिला रेसलर भी शामिल हैं. ये पहलवान देश-विदेश में अपने देश का गौरव बढ़ा चुके हैं.

Pro Wrestling League Season3 Day 5: मुंबई महारथी के सोसलन रोमानोव ने यूपी दंगल के बजरंग पूनिया को किया पिनफॉल, 3-0 से जीता बॉउट

Pro Wrestling League Season 3 Day 5: यूपी दंगल की वेनेसा ने मुंबई महारथी की ओडुनायो एडेकुओरोये को 7-5 से हराया

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App