पटनाः प्रो कबड्डी लीग सीजन 6 का कारवां अपने आधे पड़ाव पर है. चेन्न्ई, सोनीपत, पुणे, पटना, ग्रेटर नोएडा होते हुए यह अब मुंबई पहुंच चुकी है. अब प्रो कबड्डी लीग की मेजबानी की दावेदारी मुंबई की है. 9 नवंबर से शुरू हुए मुंबई लेग में प्रो कबड्डी लीग सीजन 6 के कुल 12 मैंच खेले जाएंगे. 9 नवंबर से शुरू हो रहे मुंबई लेग के मैच 15 नवंबर तक खेला जाएगा. इस दौरान 12 नवंबर के दिन को रेस्ट डे रखा गया है. प्रतयेक दिन दो-दो मैच होंगे.

आपको बता दें कि इस बार प्रो कबड्डी लीग में कुल 12 टीमें हिस्सा ले रही हैं जिन्हें दो अलग-अलग जोन, जोन-ए और जोन-बी में बांटा गया है. इस बार प्रो कबड्डी लीग 2018 सीजन 6 में फाइनल सहित कुल 73 मैच खेले जाने हैं. जोन-ए में हरियाणा स्टीलर्स, जयपुर पिंक पैंथर्स, दबंग दिल्ली, यू मुंबा, पुणेरी पलटन, और गुजरात फार्च्यून जायंट्स हैं. वहीं जोन-बी में बंगाल वारियर्स, पटना पायरेट्स, तेलगु टाइटंस तमिल थलइवाज, बेंगलुरू बुल्स, और पटना पायरेट्स की टीमें हैं.

पटना पायरेट्स ने प्रो कबड्डी लीग का खिताब सबसे अधिक तीन बार जीता है और चौथी बार वह इस खिताब को जीतने की कोशिश में है. हालांकि इस सीजन में उसके हालात कुछ ठीक नजर नहीं आ रहे हैं. पटना पायरेट्स की टीम इस बार 10 में से सिर्फ 4 मैच ही जीत सकी है और 23 अंकों के साथ अपने जोन की 6 टीमों में से 5वें स्थान पर हैं. जोन ए में 39 अंकों के साथ यू मुंबा शीर्ष पर है, वहीं जोन बी में 31 अंकों के साथ बेंगलुरू बुल्स ने अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है.

मुंबई लेग का पूरा शेड्यूल इस प्रकार है-

मुंबई लेग: 9-15 नवंबर 

9 नवंबर 2018: यू मुम्बा बनाम जयपुर पिंक पैंथर्स; बंगाल वॉरियर्स बनाम तेलुगु टाइटन्स
10 नवंबर 2018: पटना पाइरेट्स बनाम बंगाल वॉरियर्स; यू मुम्बा बनाम गुजरात फॉर्चून जाएंट्स
11 नवंबर 2018: जयपुर पिंक पैंथर्स बनाम दबंग दिल्ली, यू मुम्बा बनाम हरियाणा स्टीलर्स
13 नवंबर 2018: पुनेरी पल्टन बनाम तेलुगु टाइटन्स; यू मुम्बा बनाम यूपी योद्धा
14 नवंबर 2018: तमिल थलाइवाज बनाम हरियाणा स्टीलर्स; यू मुम्बा बनाम बैंगलुरु बुल्स
15 नवंबर 2018: पटना पाइरेट्स बनाम दबंग दिल्ली; यू मुम्बा बनाम तमिल थलाइवाज

 

VIDEO: एशियन गेम्स के लिए सिलेक्टेड और नॉन सिलेक्टेड खिलाड़ियों के बीच नहीं हुआ कबड्डी ट्रायल मैच

एशियन गेम्स 2018 में घूस से हुआ था कबड्डी खिलाड़ियों का चयन! आज का मैच करेगा फैसला

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App