नई दिल्ली. दुबई ग्लोब सॉकर अवार्ड्स में स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने बेस्ट मैन प्लेयर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड जीता है. अपने 9 साल के करियर में उन्होंने यह अवॉर्ड छठी बार जीता है. साल 2019 में रोनाल्डो बैरेल डी ओर्क, विर्जिल वैन डीजेक और विनर लियोनेल मेसी की रैंकिंग में तीसरे स्थान पर आए हैं. उन्होंने पिछले सीजन में जुवेंटस के लिए 28 गोल किए थे और इस खेल में अब तक 21 मैचों में 12 गोल किए थे. रोनाल्डो के इस पुरस्कार को जीतने के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें बधाई मिलनी शुरू हो गईं.

अवॉर्ड जीतने के बाद रोनाल्डो ने कहा मुझे अपने परिवार, मेरी प्रेमिका, मेरे लड़के को धन्यवाद देना है. मेरे तीन बच्चे जो होटल में मेरे लिए इंतजार कर रहे हैं, मेरे दोस्त, जुवेंटस की मेरी टीम के साथी और राष्ट्रीय टीम को भी में धन्यवाद देता हूं. मुझे अरबी समुदाय के लिए धन्यवाद कहना होगा, जो हमेशा मेरे साथ महान रूप में रहा है.

मुझे दुबई को भी धन्यवाद देना होगा यह एक अद्भुत जगह है और मैं हर साल आ रहा हूं मुझे यह जगह पसंद है. इसके बाद उन्होंने वोट देने वाले सभी लोगों को धन्यवाद दिया और कहा यह अद्भुत पुरस्कार प्राप्त करना एक बहुत बड़ा सम्मान है. मुझे उम्मीद है कि यह पुरस्कार प्राप्त करने के लिए अगले साल भी में यहां रहुंगा और सभी को धन्यवाद और नया साल मुबारक.

इस अवॉर्ड समारोह में रोनाल्डो एकमात्र बड़े नाम वाले विजेता नहीं थे. इनके अलावा एटलेटिको मैड्रिड के युवा खिलाड़ी जोआओ फेलिक्स को बेस्ट रिविलेशन प्लेयर के रूप में नामित किया गया था. जबकि मिरलेम पेनीक को प्लेयर कैरियर पुरस्कार दिया गया. इसके साथ ही इंग्लैंड की अंतरराष्ट्रीय लुसी ब्रॉन्ज को साल की सर्वश्रेष्ठ महिला खिलाड़ी का ताज पहनाया गया, जबकि लिवरपूल के बॉस जुर्गन क्लोप को बेस्ट मैनेजर के रूप में नामित किया गया.

ये भी पढ़ें

Brazil Football Captan PSG Star Neymar Sexual Assualt charges: ब्राजील फुटबॉल टीम के कप्तान नेमार पर लगा रेप का आरोप, पिता ने कहा आरोप झूठे

Sunil Chhetri Beats Lionel Messi: लियोनल मेसी को पछाड़ दूसरे सबसे एक्टिव फुटबॉलर बने सुनील छेत्री, क्रिस्टियानो रोनाल्डो से बेहतर है गोल औसत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर