मॉस्को: फीफा वर्ल्ड कप 2018 में मंगलवार को पेरू की फुटबॉल टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 2-0 से मात देते हुए जीत हासिल कर ली है. यह मुकाबला काफी रोमांचक रहा. फुटबॉल वर्ल्ड कप 2018 के इस मुकाबले में एक तरफ पेरू की टीम गोल पर कर रही थी तो दूसरी ओर से ऑस्ट्रेलिया की फुटबॉल टीम 90 मिनट के इस मैच में खाता तक नहीं खोल पाई. पेरू की ओर से पहला गोल आंद्रे कैरिलियो ने दागा जबकि दूसरी गोल स्ट्राइकर पाउलो गुरेरियो ने दागा.

इस पूरे मुकाबले पर नजर डाले तो मैच में पेरू की टीम शुरू से ही ऑस्ट्रेलिया पर हॉवी नजर आ रही थी. पेरू की ओर से मैच के 18वें मिनट में ही कैरिलियो ने गोल दागकर ऑस्ट्रेलिया पर 1-0 की बढ़त दिला थी. इसके बाद मैच के 50वें मिनट में गुरेरियो ने गोल कर बढ़त के अंतर को और बढ़ाते हुए 2-0 पर पहुंचा दिया. इस मैच में एक चीज देखने को मिली कि पेरू की टीम के खिलाड़ियों ने विरोधी टीम को गोल करने का एक भी मौका नहीं दिया. वो भी तब ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की ओर से 14 शॉट्स दागे गए थे. लेकिन गोल में नहीं बल सके.

इस मुकाबले के बाद ग्रुप सी के टीमों की स्थितियों पर नजर डाले तो ऑस्ट्रेलिया की टीम अब प्वाइंट्स टेबल में आखिरी यानी चौथे स्थान पर आ गए ही. ये भी तय है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम अगले राउंड से बाहर हो गई है. जबकि पेरू की टीम इस जीत के साथ तीसरे स्थान पर आ गई है. पेरू ने अभी तक 3 मुकाबले खेले हैं जिसमें एक में जीत मिली है तो दूसरे मे हार का सामना करना पड़ा है. नीचे दिए गए वीडियो में पेरू की टीम के गोल देख सकते हैं.

Switzerland vs Costa Rica Live streaming India Time: जानें कब, कहां और कैसे देखें भारतीय समयानुसार स्विट्जरलैंड बनाम कोस्टा रिका मैच का लाइव प्रसारण

South Korea vs Germany Live streaming India Time: जानें कब, कहां और कैसे देखें भारतीय समयानुसार साउथ कोरिया बनाम जर्मनी मैच का लाइव प्रसारण

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर