नई दिल्ली. साल 2009 में श्रीलंका की टीम पर पाकिस्तान में हुए हमले के बाद कोई भी टीम पाकिस्तान जाना नहीं चाहती थी. इसीलिए काफी समय के लिए सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए यहां पर इंटरनेशनल मैच भी नहीं हुए. हलांकि अब पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट लौटता दिख रहा है, हाल ही में श्रीलंका की टीम ने पाक का दौरा किया था और इससे पहले साल 2015 में जिम्बाब्वे की टीम भी आई थी. रिपोर्टस के अनुसार पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अब साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम को अपने यहां तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए प्रस्ताव भेजा है. हलाांकि अभी सीएसए (क्रिकेट साउथ अफ्रीका) ने इस प्रस्ताव पर कोई फैसला नहीं लिया है. यह सभी जानकारी सूत्रों के अनुसार है क्योंकि अभी किसी बोर्ड ने इस सीरीज के बारे में ऑफिशियल कुछ जानकारी नहीं दी है.

रिपोर्ट्स के अनुसार पीसीबी ने बताया हमने साउथ अफ्रीका को पाकिस्तान में तीन टी 20 मैच खेलने के लिए आमंत्रित किया है और उनकी प्रतिक्रिया अच्छी रही है. यदि इस सीरीज को सीएसए से अनुमति मिलती है, तो यह मार्च के अंतिम सप्ताह में पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के बाद आयोजित हो सकती है. पीसीबी ने पहले ही सीरीज के लिए PSL के बाद पाकिस्तान का दौरा करने के लिए क्रिकेट आयरलैंड को आमंत्रित किया है. वहीं आयरलैंड को दौरे की पुष्टि करना अभी बाकी है और पाकिस्तान अगले साल की शुरुआत में बांग्लादेश की मेजबानी करने के लिए भी तैयार है. हालांकि बांग्लादेश का कॉचिंग स्टाफ इस बात से कतई सहमत नहीं है कि बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान का दौरा करे.

साल 2009 में श्रीलंका टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद सभी क्रिकेट खेलने वाले देशों ने पाकिस्तान में खेलने से इंकार कर दिया था. जिसके बाद पाकिस्तान ने यूएई को अपना होमग्राउंड बनाया और यहां पर मौजूद दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, अबू जायेद क्रिकेट स्टेडियम और शारजाह क्रिकेट ग्राउंड पर अब तक मैच खेले. हालांकि अब पाकिस्तान ने एक नई पहल के तहत अपनी सरजमीं पर इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने की योजना बनाई है.

ये भी पढे़ं

Sri Lanka vs Pakistan Test Series: दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए दिसंबर में पाकिस्तान का दौरा करेगी श्रीलंकाई टीम!

Misbah Ul Haq On Pakistan Head Coach Salary: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हेड कोच से पत्रकार ने पूछा टुक-टुक बैटिेंग और सैलरी पर सवाल, मिस्बाह उल हक ने दिया बेहतरीन जवाब

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App