Friday, February 3, 2023
spot_img

रोहित के बाद कप्तानी करेगा भारतीय टीम का यह खिलाड़ी, गावस्कर ने दिए संकेत

नई दिल्ली। टी-20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड द्वारा मिली शिकस्त के बाद जहाँ भारतीय क्रिकेट टीम के प्रशंसक कड़ी आलोचनाएं करते नज़र आ रहे हैं वहीं दूसरी ओर रोहित शर्मा की कप्तानी में भी उंगली उठती हुई नज़र आ रही है। इसी दौरान भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर ने भी आपनी राय सामने रखी है। उनकी यह राय भारतीय टीम के नए कप्तान को लेकर है।

क्या कहा गावस्कर ने?

टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद रोहित शर्मा एवं के एल राहुल को मुख्य रूप से निशाना बनाया जा रहा है। कई पूर्व खिलाड़ी जहाँ भारतीय टीम का बचाव करते नज़र आ रहे हैं, वहीं दूसरी ओर सुनील गावस्कर ने भी अपनी राय एक स्पोर्टस चैनल के माध्यम से जनता के समक्ष प्रस्तुत की है। उन्होने कहा है कि रोहित शर्मा के बाद भारतीय टीम की कप्तानी कौन संभालेगा यह बड़ा सवाल है,लेकिन इस सवाल का जवाब टीम में ही मौजूद है। गावस्कर का यह बयान कहीं न कहीं रोहित शर्मा की कप्तानी पर उंगली उठाता हुआ नज़र आ रहा है।

यह खिलाड़ी बनेगा अगला कप्तान

गावस्कर ने भले ही अपनी सलाह दी है, लेकिन उनकी यह राय भारतीय टीम के इस खिलाड़ी के लिए किसी तोहफे से कम नहीं हैं उन्होने अगले कप्तान को लेकर हार्दिक पांड्या का नाम आगे रखा। उन्होने कहा कि, जिस तरह आईपीएल में नई टीम गुजरात का नेतृत्व करते हुए पांड्या ने अपनी टीम को जीत दिलाई वह काबिले तारीफ थी। उन्होने कहा कि, पांड्या में सफल कप्तानों वाले सभी गुण हैं।

रोहित शर्मा रहे असमर्थ

आईसीसी की सभी अहम ट्रॉफियों में रोहित शर्मा बतौर कप्तान सफलता हासिल नहीं कर पाए। इससे पहले एशिया कप में भी रोहित शर्मा अपने नेतृत्व में टीम को फाइनल तक नहीं पहुंचा सके, जिसके चलते रोहित शर्मा की कप्तानी पर लगातार उंगली उठ रही हैं। साथ ही यह भी कहा जा रहा था कि,रोहित शर्मा मैदान में हाइपर एवं निराश हो जाते हैं इसके उलट धोनी के रवैये से कभी भी विपक्षी टीम यह नहीं भांप पाती थी कि, टीम के मस्तिष्क में क्या चल रहा है।

Latest news