July 18, 2024
  • होम
  • कटेगी पाकिस्तानी खिलाड़ियों की जेब, T20 वर्ल्ड कप 2024 में खराब प्रदर्शन के बाद बड़ी कार्रवाई के मूड में PCB!

कटेगी पाकिस्तानी खिलाड़ियों की जेब, T20 वर्ल्ड कप 2024 में खराब प्रदर्शन के बाद बड़ी कार्रवाई के मूड में PCB!

  • WRITTEN BY: Aprajita Anand
  • LAST UPDATED : June 16, 2024, 1:29 pm IST

नई दिल्ली: निराशाजनक प्रदर्शन के बाद पाकिस्तानी क्रिकेटरों को हो सकता है घाटा उनके सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की दोबारा रिव्यू की जा सकती है और उनके वेतन में भी कटौती की जा सकती है. पाकिस्तान को T20 वर्ल्ड कप में अपना लास्ट मैच आयरलैंड के खिलाफ खेलना है. अब तक उन्होंने कनाडा के खिलाफ भी जीत हासिल की है. खिलाड़ियों का मौजूदा कॉन्ट्रैक्ट जका अशरफ के समय का है, जो नकवी से पहले पीसीबी के चेयरमैन थे.

टी20 वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. पाकिस्तान की टीम सुपर-8 राउंड में भी जगह नहीं बना पाई. पहले ही मैच में उसे अमेरिका के हाथों हार का सामना करना पड़ा, जो एक बड़ा उलटफेर था. इसके बाद भारत के मुंह से जीत भी छीन ली. नतीजा ये हुआ कि पाकिस्तान का सुपर-8 का सफर ख़त्म हो गया. इसे लेकर पाकिस्तान में काफी गुस्सा है और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड सख्त कदम उठा सकता है.

खराब प्रदर्शन का नुकसान

निराशाजनक प्रदर्शन के बाद पाकिस्तानी क्रिकेटरों को हो सकता है घाटा उनके केंद्रीय कॉन्ट्रैक्ट की दोबारा रिव्यू की जा सकती है और उनके वेतन में भी कटौती की जा सकती है. पाकिस्तान को टी20 वर्ल्ड कप में अपना अंतिम मैच आयरलैंड के खिलाफ खेलना है. अब तक उन्होंने कनाडा के खिलाफ भी जीत हासिल की है. खिलाड़ियों का मौजूदा कॉन्ट्रैक्ट जका अशरफ के समय का है, जो नकवी से पहले पीसीबी के चेयरमैन थे.

मोहसिन नकवी लेंगे फैसला

समाचार एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया है कि कुछ अधिकारियों और पूर्व खिलाड़ियों ने पीसीबी के मोहसिन नकवी से खिलाड़ियों के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की रिव्यू करने को कहा है. सूत्र ने कहा, “अगर चेयरमैन कड़ा फैसला लेते हैं तो केंद्रीय कॉन्ट्रैक्ट की दोबारा जांच की जा सकती है और खिलाड़ियों की फीस और वेतन में भी कटौती की जा सकती है.”

बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम ने एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप में बेहद खराब प्रदर्शन किया था. टी20 वर्ल्ड कप में उनसे काफी उम्मीदें थीं लेकिन टीम ने फिर निराश किया. सूत्र ने कहा है कि हालांकि, अभी तक कुछ भी तय नहीं हुआ है. सूत्र के मुताबिक, ‘अभी कुछ भी फाइनल नहीं है, लेकिन बोर्ड के अंदर चेयरमैन के साथ इस तरह की बातचीत पर चर्चा हुई है।’

वेतन बढ़ा था

पिछले साल अशरफ ने खिलाड़ियों की सैलरी में काफी बढ़ोतरी की थी. इसके अलावा पीसीबी को आईसीसी से मिलने वाली रकम का कुछ हिस्सा खिलाड़ियों को देने का भी ऐलान किया गया. नकवी ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले भी कहा था कि अगर पाकिस्तानी टीम जीतती है तो वह हर खिलाड़ी को बोनस देंगे. लेकिन पाकिस्तानी टीम पहले राउंड में ही बाहर हो गई.

Also read…

Ganga Dussehra 2024: गंगा दशहरा आज, शुभ मुहूर्त में करें स्नान-दान, यहां जानें पूजा विधि

Tags

विज्ञापन

शॉर्ट वीडियो

विज्ञापन