दुबई. पाकिस्तान और वेस्टइंडीज की महिला टीमों के बीच खेले गए आईसीसी वीमेन्स चैम्पियनशिप के तीसरे मैच में पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज की महिला क्रिकेट टीम को हरा दिया. इस जीत के साथ पाकिस्तान की महिला टीम ने तीन वनडे मैचों की सीरीज 2-1 से जीती. पाकिस्तान की महिला टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली बार वनडे सीरीज जीती है. इस सीरीज के पहले वनडे मैच में वेस्टइंडीज की महिला टीम ने पाकिस्तान को हराया था. जबकि दूसरे मैच में पाकिस्तान की महिला टीम ने वापसी की और उसके बाद तीसरे मैच में विंडीज टीम को शिकस्त दी.

तीसरे मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीत कर पहले बल्लेाबाजी करने का फैसला किया. वेस्टइंडीज की शुरुआत बेहद खराब रही और पहला विकेट महज 1 रन पर गिर गया. उसके बाद डेंड्रा डॉटिन और कप्तान स्टीफन टेलर ने संभलकर बल्लेबाजी की. स्टीफन टेलर ने 52 रनों की पारी खेली वहीं डेंड्रा डॉटिन 28 रन बनाकर रनआउट हुईं. इसके बाद मध्यक्रम में सिर्फ एफी फ्लेचर ही 21 बनाने सफल हुईं. पाकिस्तान की बॉलर्स ने इस मैच में जमकर कहर बरपाया. पाकिस्तान की खतरनाक बॉलिंग का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि विंडीज टीम की 6 महिला बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच सकीं.

तीसरे मैच में पाकिस्तान की महिला टीम ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी. पाकिस्तान की ओर से शानदार बॉलिंग करते हुए दियाना बेग और नशरा संधू ने 3-3 विकेट लिए जबकि सना मीर, कायनात इमितयाज और अलिया रियाज 1-1 विकेट लेने में सफल रहीं. इस प्रकार वेस्टइंडीज की टीम महज 159 रनों पर ऑल आउट हो गई.

जीत के लिए 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान महिला टीम की शुरुआत बहुत ठीक नहीं रही और पहला विकेट 32 रनों पर गिर गया. सलामी बल्लेबाज नादिया खान 15 रन बनाकर आउट हुई. सिद्रा अमीन ने एक छोर संभाले रखा और वह 107 गेंदों पर 52 रन बनाकर आउट हुईं. इसके बाद मध्यक्रम की बल्लेबाज जावेरिया खान और नादिया डार ने टीम को संभाला. जावेरिया खान 24 और नादिया डार 26 रन बनाकर आउट हुईं. हालांकि इस दौरान वेस्टइंडीज की महिला टीम ने मैच में वापसी करने को कोशिश की लेकिन पाकिस्तानी महिला बल्लेबाजों ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

ICC T20 Ranking: कुलदीप यादव ने आईसीसी टी-20 रैंकिंग में लगाई लंबी छलांग, रोहित शर्मा को भी हुआ फायदा

Pakistan vs Australia ODI Schedule: पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे मैचों का शेड्यूल जारी, जानिए कब और कहां खेले जाएंगे मैच

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App