रावलपिंडी. पाकिस्तान बनाम श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. पहले टेस्ट मैच के पांचवे दिन श्रीलंका के बल्लेबाज धनंजय डी सिल्वा ने धमाकेदार पारी खेलते हुए शतक जड़ा है. इस शानदार पारी में धनंजय डी सिल्वा ने 166 गेंदों का सामना करते हुए 102 रन की पारी खेली है. इसके साथ ही उनके बल्ले से इस पारी में 15 चौके भी निकले हैं.

धनंजय डी सिल्वा के टेस्ट करियर का यह छठा शतक है. इस शतक बाद श्रीलंका की टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 308 रनों पर अपनी पारी घोषित कर दी है. धनंजय डी सिल्वा के इस शतक के अलावा टीम के लिए कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने 59 रनों की पारी खेली. इसके अलावा सलामी बल्लेबाज ओशदा फर्नांडो ने 40, एंजलो मैथ्यूज ने 31 और निरोशन दिकवेल्ला ने 33 रन की पारी खेली.

पाकिस्तान के गेंदबाजों की बात करें तो शाहीन अफरीदी और नशीम शाह ने 2-2 विकेट लिए है. इस मैच में बारिश ने बाधा डाली है और इसी वजह से मैच इतने दिनों तक लंबा चला है. अब पाकिस्तान की टीम के पास 90 ओवर बचे हैं और इन ओवरों में टीम को 309 रन बनाने होंगे. हालांकि नियमों के हिसाब से यह मैच ड्रॉ होता नजर आ रहा है. क्योंकि श्रीलंका का अगर यह मैच जीतना है तो पाकिस्तान की टीम को उसे 2 बार आउट करना होगा.

बारिश की वजह से दर्शक भी इस मैच का आनंद नहीं ले पा रहे हैं क्योंकि किसी भी टेस्ट मैच के लिए दर्शकों को इतने समय तक इंतजार नहीं करना पड़ा है. रावलपिंडी के मैदान पर साल 2004 के बाद यह टेस्ट मैच खेला जा रहा है इससे पहले कोई टेस्ट मैच नहीं खेला गया. पाकिस्तान में इस सीरीज से इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हुई है. 

ये भी पढ़ें

Bob Willis Dead: इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेट कप्तान और फास्ट बॉलर बॉब विलिस का 70 साल की उम्र में निधन, बॉल टेम्परिंग में आ चुका है नाम

Test Cricket Back in Pakistan: पाकिस्तान की सरजमीं पर 10 साल बाद टेस्ट क्रिकेट की वापसी, 11 दिसंबर से रावलपिंडी में होगा पाकिस्तान बनाम श्रीलंका पहला मुकाबला

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App