नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पाकिस्तान बनाम श्रीलंका के लिए दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया है. पाकिस्तान ने अगले हफ्ते से शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए 34 वर्षीय बाएं हाथ के बल्लेबाज फवाद आलम को वापस बुला लिया है. फवाद आलम की टीम में वापसी 10 साल बाद हुई है, आलम ने पिछला टेस्ट मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ साल 2009 में खेली थी.

इसके साथ ही टीम में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज उस्मान शिनवारी की भी वापसी हुई है, पीसीबी ने फ्तखार अहमद और मुसा खान श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया है. पाकिस्तान के मुख्य कोच और मुख्य चयनकर्ता मिस्बाह उल हक ने टीम घोषित करने के बाद फवाद आलम को बधाई दी है. उन्होंने कहा मैं श्रीलंका टेस्ट के लिए उनके चयन पर उन्हें बधाई देना चाहता हूं. यह उनकी निरंतर कड़ी मेहनत, दृढ़ता और खेल के प्रति समर्पण का फल है.

यह सीरीज 10 साल बाद पाकिस्तान में टेस्ट क्रिकेट की वापसी करने जा रही है, क्योंकि साल 2009 में श्रीलंका वहां टेस्ट खेलने वाली अंतिम टीम थी. पाकिस्तान ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर खराब प्रदर्शन किया, जहां वे तीन टी20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज में एक भी जीत दर्ज नहीं कर पाई है. श्रीलंका बनाम पाकिस्तान दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 11 दिसंबर से रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा जबकि दूसरा टेस्ट 19 दिसंबर से कराची के नेशनल स्टेडियम में होगा.

श्रीलंका ने सितंबर-अक्टूबर में पाकिस्तान का दौरा किया जिसमें दोनों टीमों ने तीन वनडे और टी20 मैचों की सीरीज खेली. दिमुथ करुणारत्ने की अगुवाई में टीम रविवार को पाकिस्तान के लिए रवाना होगी, जो मौजूदा आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत आयोजित सीरीज में भाग ले रही है.

श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान की टेस्ट टीम

अजहर अली (कप्तान), आबिद अली, असद शफीक, बाबर आजम, फवाद आलम, हारिस सोहैल, इमाम उल हक, इमरान खान, काशिफ भट्टी, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), नसीम शाह, शाहीन शाह आफरीदी, शान मसूद, यासिर शाह और उस्मान शिनवारी.

ये भी पढ़ें

Test Cricket Back in Pakistan: पाकिस्तान की सरजमीं पर 10 साल बाद टेस्ट क्रिकेट की वापसी, 11 दिसंबर से रावलपिंडी में होगा पाकिस्तान बनाम श्रीलंका पहला मुकाबला

Mickey Arthur Head Coach Sri Lanka Cricket Team: पाकिस्तान के पूर्व कोच मिकी आर्थर बनेंगे श्रीलंका के हेड कोच, चंडिका हाथुरूसिंघे को करेंगे रिप्लेस !

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App