Friday, February 3, 2023
spot_img

Babar Azam: ‘इस वजह से हारा पाकिस्तान’- बाबर आजम का बड़ा बयान

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में टी-20 वर्ल्ड कप का टूर्नामेंट खेला जा चुका है। फाइनल में इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच ट्रॉफी के लिए टक्कर देखने को मिली। इंग्लैंड ने इस मुकाबले को 5 विकेट से अपने नाम कर लिया जिसके बाद पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने इस हार की बड़ी वजह बताई है।

दूसरी बार टी-20 वर्ल्ड कप जीता इंग्लैंड

टी-20 क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला गया। जिसमें टॉस हारकर पहले पाकिस्तान टीम को पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरना पड़ा। इस महामुकाबले को इंग्लैंड ने 5 विकेट से अपने नाम कर लिया और टी-20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी दूसरी बार अपने नाम करने में सफल रही। बता दें कि इससे पहले अंग्रेजों ने साल 2010 में ऑस्ट्रेलिया को मात देकर ये बड़ा टूर्नामेंट जीता था। पाकिस्तान को मिली इस करारी हार के बाद टीम के कप्तान बाबर आजम ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने मैच हारने की बड़ी वजह बताई है।

अफरीदी के चोटिल होने से हारा पाक

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने मैच हारने की वजह बताते हुए टीम के स्टार गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी का जिक्र किया। बाबर ने कहा की अगर शाहीन शाह अफरीदी चोटिल नहीं होते तो मैच का नतीजा कुछ और भी हो सकता था। आपको बता दें कि इंग्लिश बल्लेबाज हैरी ब्रुक्स का कैच लेते समय अफरीदी चोटिल हो गए थे जिसके कारण 16वां ओवर डालने आए अफरीदी ने अपने ओवर का सिर्फ एक गेंद ही करा पाए। बॉलिंग करने में असहज महसूस करने पर अफरीदी की जगह ऑफ स्पिनर इफ्तिखार अहमद से ओवर पूरा करवाया गया।

इंग्लैंड ने बनाया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान को मात देते ही इंग्लैंड ने ट्रॉफी अपने नाम कर लिया औऱ साल 1992 के वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला पूरा कर लिया। इससे पहले इंग्लैंड ने साल 2019 में इयोन मोर्गन की कप्तानी में वनडे वर्ल्ड कप अपने नाम किया था। इसी के साथ तीन साल के अंदर वर्ल्ड क्रिकेट में दो सबसे बड़ी ट्रॉफी जीतने वाली इकलौती टीम बन गई है। इससे पहले कोई भी टीम ऐसा नहीं कर पाई है।

ENG vs PAK: वर्ल्ड कप जीतते ही इंग्लैंड ने रचा इतिहास, दुनिया में ऐसा करने वाली पहली टीम बनी

Latest news