नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने मैच खत्म होने से पहले ही भारतीय टीम को जीत की बधाई दे दी. शाहिद अफरीदी ने ट्ववीट कर मैच खत्म होने से एक घंटे पहले ही भारतीय टीम और बीसीसीआई को जीत की बधाई दी. आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार 16 जून को इंग्लैंड के मैनचेस्टर में क्रिकेट मैच खेला गया.

भारत ने पाकिस्तान को इस मैच में डकवर्थ लुइस नियम से 89 रनों से मात दी. इस जीत के बाद एक बार फिर पाकिस्तान वर्ल्ड कप इतिहास में भारत को कभी भी नहीं हरा पाया है. रविवार के वर्ल्ड कप मैच में टॉस हारकर पहले जीत बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने पाकिस्तान के सामने 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 336 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया. ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 140 रन की शानदार शतकीय पारी खेली. इसके बाद 337 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम की शुरुआत तो अच्छी रही लेकिन 23वें ओवर के बाद एक-एक कर विकेट गिरते गए और 35 ओवर में महज 166 रन बनाकर 6 विकेट खो दिए. इसके बाद कुछ देर के लिए बारिश की वजह से खेल रूक गया. इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने भारत को जीत की बधाई भी दे दी.

शाहिद अफरीदी ने ट्वीट कर लिखा कि बीसीसीआई को आज की बेहतरीन जीत के लिए बधाई. शाहिद अफरीदी ने बीसीसीआई को आईपीएल टूर्नामेंट के जरिए टैलेंटेड क्रिकेटर खोजने की तारीफ भी की. शाहिद अफरीदी ने कहा कि भारतीय टीम में नए और युवा क्रिकेटरों को मौका देते हैं.

आईसीसी विश्वकप 2019 में रविवार को मैनचेस्टर में खेले गए 22वें मैच में भारत ने पाकिस्तान को 89 रनों से करारी शिकस्त दी. मैच के दौरान दो बार बारिश की वजह से खेल रोका गया. भारत ने टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी की और पाकिस्तान को 337 रनों का विशाल लक्ष्य दिया. इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम की शुरुआत तो अच्छी हुई लेकिन बाद में टीम लड़खड़ा गई. बारिश होने से पहले 35 ओवर के बाद पाकिस्तान ने 6 विकेट खोकर महज 166 रन बनाए. बारिश थमने के बाद आगे सिर्फ 5 ओवर का ही खेल हुआ और डकवर्थ लुइस नियम के मुताबिक पाकिस्तान को 30 गेंदों में 136 रनों का लक्ष्य मिला. आखिरकार टीम इंडिया ने विश्व कप 2019 के मुकाबले में पाकिस्तान को 89 रनों से हरा दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App