नई दिल्ली. Misbah ul Haq Pakistan Head Coach and Chief Selector: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पूर्व पाक कप्तान मिस्बाह-उल-हक को पाकिस्तान क्रिकेट टीम का हेड कोच और चीफ सिलेक्टर नियुक्त किया है. वहीं पाक के पूर्व घातक तेज गेंदबाज वकार यूनुस को गेंदबाजी कोच बनाया गया है. पीसीबी के अनुसार, मिस्बाह-उल-हक को तीन साल के कार्यकाल के लिए नियुक्त किया गया है और यह पाकिस्तान के मुख्य चयनकर्ता के रूप में भी काम करेंगे. मिस्‍बाह उल हक और वकार यूनुस का अनुबंध तीन साल के लिए है.

हालांकि यह मिस्बाह के करियर का पहला कोचिंग है, लेकिन उन्हें हर स्तर पर नेतृत्व का अनुभव है, जिसमें 56 टेस्ट में पाकिस्तान की कप्तानी भी शामिल है. 45 साल के मिस्बाह उल हक ने पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम के लिए 75 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 46.62 की औसत से 5222 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 10 शतक और 39 अर्धशतक भी जड़े. वहीं मिस्बाह ने पाक टीम के लिए 162 वनडे मैच खेले जिसमें उन्होंने 43.40 की औसत से 5122 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 42 अर्धशतक जड़े. वह वनडे करियर में एक भी शतक नहीं लगा पाए. वहीं उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए 39 टी-20 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 788 रन बनाए. उन्होंने टी-20 मुकाबलों में 3 अर्धशतक भी जमाए. 

 

मिस्बाह उल हक को पांच सदस्यीय पैनल ने एक सर्वसम्मत से चुना, जिसमें इंतिखाब आलम (पूर्व कप्तान और सबसे लंबे समय तक काम करने वाले पाकिस्तान टीम के मैनेजर और कोच), बजीद खान (पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर और सबसे सम्मानित कमेंटेटर में से एक), असद अली खान ( सदस्य, बोर्ड ऑफ गवर्नर्स), वसीम खान (मुख्य कार्यकारी, पीसीबी) और जाकिर खान (निदेशक-अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट, पीसीबी) शामिल रहे.

Azad Biopic Kirket Poster: कीर्ति आजाद की बायोपिक क्रिकेट का पोस्टर रिलीज, दिखाया जाएगा खेल से राजनीति तक का सफर

Virat Kohli Autograph Video: विराट कोहली ने एक बच्चे से लिया ऑटोग्राफ, अनुष्का शर्मा का ऐसा था रिएक्शन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App