Sunday, September 25, 2022

PAK vs ENG: फॉर्म में लौटे बाबर आजम ने जड़ा तूफानी शतक, पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 10 विकेट से धोया

PAK vs ENG:

नई दिल्ली। इंग्लैंड की क्रिकेट टीम इस वक्त पाकिस्तान के दौर पर गई हुई है। इस दौरान गुरूवार को कराची में मेहमान और मेजबान टीम के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया। जिसमें पाकिस्तान की टीम ने इंग्लैड को 10 विकेट से रौंद दिया।

इंग्लैंड ने दिया 200 रनों का लक्ष्य

इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 199 रन बनाए। मेहमान टीम के लिए मोईन अली ने 23 गेंदों में 4 चौके और 4 छक्के की मदद से 55 रन बनाए। इसके साथ ही डकेट ने 22 गेंदों में 43 और सैम करन ने 10 रनों की नाबाद पारी खेली।

बाबर और रिजवान की तूफानी पारी

इंग्लैंड की ओर से मिले 200 रनों के लक्ष्य की पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने बिना विकेट गवांए लक्ष्य को हासिल कर लिया। मेजबान टीम की ओर से कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने तूफानी पारी खेली।

आजम ने फॉर्म में वापसी करते हुए 66 गेंदों में 11 चौके और 5 छक्के की मदद से नाबाद 110 रन बनाए। वहीं, रिजवान ने 51 गेंदों में 5 चौके और 4 छक्के की मदद से नाबाद 88 रन बनाए।

बाबर आजम ने बनाया रिकॉर्ड

पाकिस्तानी टीम के कप्तान बाबर आजम ने दूसरे टी-20 मुकाबले में धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। वो टी-20 में 8000 रन बनाने वाले दुनिया के चुनिंदा बल्लेबाजी की सूची में शामिल हो गए। इसके साथ ही वो टी-20 इंटरनेशनल मैच में दो शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए। उनसे पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के नाम टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 2 शतक दर्ज हैं।

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Latest news