नई दिल्ली. टी-20 विश्व कप में आज शाम खेले जाने वाले दुसरे सेमीफाइनल मुक़ाबले में पाकिस्तान की टक्कर ऑस्ट्रेलिया( PAK vs AUS )  से होनी है. ऐसे में पाकिस्तानी टीम चाहेगी कि वे हर हाल में विपक्षी टीम ऑस्ट्रेलिया से अपना 11 साल पुराना हिसाब चुकता कर ले.

ग्यारह साल बाद आमने-सामने होंगे पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया

आज शाम होने वाले टी-20 विश्वकप के दुसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान-ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत होनी है. बता दें कि ऐसा ग्यारह साल बाद हो रहा है कि पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया टी-20 विश्वकप में खिताबी जंग के लिए आमने-सामने हैं. तब इससे पहले 2010 में माइकल हसी ने 60 रन की नाबाद पारी खेलकर एक गेंद शेष रहते पाकिस्तान से जीत छीन ली थी. आज के मैच में यह देखना दिलचस्प रहेगा कि पाकिस्तान 2010 में मिली हार का हिसाब चुकता कर पता है या फिर ऑस्ट्रेलियाई टीम मैच में अजय रहकर टी-20 विश्वकप के खिताब के नज़दीक पहुंच पाएगा. अभी तक इस टूर्नामेंट की बात करें तो विश्व कप में दोनों टीमों ने छह मैचों में से तीन-तीन जीते हैं. वहीं, पाकिस्तान टीम सात साल से विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया को हरा नहीं पाई है.

टॉस के होंगे अहम मायने

आज होने वाले दुसरे सेमीफाइनल मुक़ाबले में टॉस का अहम रोल रहने वाला है. इस मैदान के टॉस रिकॉर्ड की बात करें तो लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम का पलड़ा हमेशा से भारी रहा है. ऐसे में टॉस जीतकर गेंदबाजी करने वाली टीम को निश्चित रूप से जीत की तरफ बढ़ने में मदद मिलेगी. रेकॉर्डस के अनुसार लक्ष्य का पीछा करते हुए टीमों ने 11 में से दस मैच जीते हैं. सिर्फ एक टीम को शिकस्त मिली है.

यह भी पढ़ें :

Kangana ranaut on Karan Johar: पद्म श्री अवार्ड समारोह में करण जोहर को ढूंढ रही थी कंगना, कही ये बात

Benefits Of Eating Black Guava जानिए काले अमरूद खाने के फायदे, सेहत के लिए है लाभदायक

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर