Pak Reaction On Saurav Ganguly Statement: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मीडिया डायरेक्टर समिउल हसन बर्नी का कहना है कि सौरभ गांगुली के इस दावे की कोई मान्यता नहीं है कि एशिया कप कैंसिल हो गया है. उन्होंने कहा कि एशियन क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) ही इस टूर्नमेंट पर कोई फैसला ले सकती है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष गांगुली ने बुधवार को एशिया कप कैंसल होने की घोषणा कर दी थी.

हालांकि पूर्व कप्तान ने इसके पीछे की कोई वजह नहीं बताई थी. हालांकि खबरों के अनुसार यह टूर्नामेंट किस देश में करवाया जाए इसके पीछे आम सहमति नहीं बन पाने के चलते ही इसे कैंसिल करने की बात सामने आ रही है. गांगुली ने यूट्यूब चैनल के साथ इंस्टाग्राम बातचीत में यह कहा कि एशिया कप 2020 को कैंसल कर दिया गया है. यह टूर्नमेंट सितंबर में खेला जाना था.

गांगुली के दावे से हालांकि हसन सहमत नहीं हैं. उनका कहना है कि टूर्नमेंट कैंसल करना एक अहम फैसला है और यह सिर्फ एसीसी के अध्यक्ष को लेने का अधिकार है. उन्होंने कहा, ‘सौरभ गांगुली द्वारा दिए गए बयान का टूर्नमेंट की तैयारियों और प्रक्रियाओं पर कोई असर नहीं पड़ेगा. अगर वह हर हफ्ते भी कुछ बोलते रहें, उन बातों को कोई वजन या मान्यता नहीं है.

उन्होंने कहा, एशिया कप को लेकर कोई भी फैसला एसीसी द्वारा लिया जाएगा. एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष नजमुल हसन ही इस पर कोई फैसला ले सकते हैं. जहां तक हमें पता है एसीसी की अगली मीटिंग का फैसला होना अभी बाकी है. एशिया कप को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और बीसीसीआई कई बार आमने-सामने आ चुके हैं. इस टूर्नमेंट का 15वां एडिशन सितंबर में खेला जाना प्रस्तावित है.

Anshuman Gaikwad Exclusive: कोरोना काल में चुनौतीपूर्ण होगा क्रिकेट, बदला-बदला दिखाई देगा खेल : अंशुमन गायकवाड़

Saurav Ganguly On Asia Cup: सौरभ गांगुली बोले- एशिया कप होगा रद्द, IPL होने की संभावना बढ़ी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर