मुंबईः अगस्त महीने का पहला रविवार फ्रेंडशिप डे के रूप में मनाया जाता है. इस दिन सभी लोग अपने दोस्तों को याद करते हैं और दोस्ती की यादों को साझा करते हैं. सोशल मीडिया के इस जमाने में लोग यह काम अब ट्वीटर और फेसबुक पर भी करने लगे हैं. इसमें आम से लेकर खास कोई भी पीछे नहीं है, तो भला क्रिकेट के सितारे कहां पीछे रहने वाले. मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के बचपन के दोस्त विनोद कांबली ने भी ट्वीटर के जरिये अपने लंगोटिये यार को याद किया. उन्होंने अपने ट्वीटर एकाउंट पर सचिन के साथ की एक फोटो शेयर की, जब दोनों साथ-साथ टीम इंडिया के लिए खेला करते थे.

तस्वीर के साथ कांबली ने लिखा, ‘फील्ड पर हम दर्शकों के लिए मुस्कुराहट लाते थें और फील्ड के इतर हम दोनों एक दूसरे के लिए जय-वीरू थे.’ उन्होंने शोले मूवी का ही एक गाना ‘ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे, तोड़ेंगे दम मगर तेरा साथ ना छोड़ेंगे’ इस फ्रेंडशिप डे पर सचिन को डेडिकेट किया. कांबली सचिन के लिए अक्सर यह गाना गाते हुए मीडिया या सोशल मीडिया पर दिख जाते हैं. कांबली के इस ट्वीट पर हजारों की संख्या में प्रतिक्रियाएं आई हैं. सब ने इस दोस्ती की सलामती की बात कही.

किसी ने कहा कि सचिन-कांबली की जोड़ी फेविकोल की मजबूत जोड़ी है, जो कभी नहीं टूटेगी तो किसी ने वड़ा-पाव की याद दिलाई. गौरतलब है कि सचिन और कांबली दोनों को वड़ा-पाव बहुत पसंद था और ये दोनों अचरेकर सर की कोचिंग के बाद अक्सर वड़ा-पाव खाते थे.

गुरू पुर्णिमा के दिन सचिन तेंदुलकर ने कोच रमाकांत अचरेकर के पांव छूकर लिए आशीर्वाद

अवॉर्ड फंक्शन में मिले सचिन तेंदुलकर और विनोद कांबली, फिर जो हुआ आप खुद देख लीजिए

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App