नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में एक से बढ़कर एक मैच देखने को मिले हैं। सभी टीमों ने 11 या इससे अधिक मैच खेले हैं। इस दौरान सिर्फ रनों की बौछार देखने को मिली है। टॉप पर बने रहने के लिए बल्लेबाजों के बीच जंग जारी है। ऑरेंज कैप की दौड़ में कई दिग्गज शामिल हैं। राजस्थान के जोस बटलर का बल्ला जमकर बोल रहा है तो केएल राहुल, शिखर धवन और श्रेयस अय्यर का बल्ला भी लगातार रन बना रहा है। मगर फिर भी जोस बटलर के आसपास भी कोई नहीं है.

ऐसी है स्थिति

सर्वाधिक रन बनाने के मामले में बटलर सभी को पछाड़ते हुए लगातार पहले नंबर पर चल रहे हैं। पंजाब के खिलाफ मैच में, उन्होंने 30 रन बनाकर अपने रनों को 618 तक पहुंचाया। दूसरे नंबर पर लखनऊ के कप्तान केएल राहुल हैं, जो लगातार रन बना रहे हैं। दिल्ली के खिलाफ उनकी 77 रनों की पारी ने उनके रनों का आंकड़ा 451 तक पहुंचा दिया है।

बेंगलुरु के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने तीसरा स्थान हासिल किया है। हैदराबाद के खिलाफ मैच में, उन्होंने 73 रनों की शानदार पारी खेली और 12 मैचों में उनके रनों की संख्या 389 हो गई। उनकी इस पारी के बाद शिखर धवन चौथे नंबर पर खिसक गए हैं। धवन के अब 11 मैचों में 381 रन हो गए हैं। उन्होंने राजस्थान के खिलाफ मैच में 12 रन बनाए थे।

दिल्ली के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर 5वें नंबर पर खिसक गए हैं। अब उनके खाते में 9 मैचों में 375 रन हैं। छठे नंबर पर लखनऊ के ओपनर क्विंटन डी कॉक की एंट्री हुई है। कोलकाता के खिलाफ मैच में, उन्होंने अपने रनों की संख्या 344 तक पहुंचने के लिए 50 रनों की पारी खेली।

सातवें नंबर पर कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर हैं, जिन्होंने 12 मैचों में 336 रन बनाए हैं। मुंबई के युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा 8वें नंबर पर पहुंच गए हैं। उनके खाते में 11 मैचों में 334 रन हैं। अपनी पारी के बाद गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या नौवें स्थान पर खिसक गए हैं। अब उनके खाते में 10 मैचों में 333 रन हैं।

10वें नंबर पर हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा हैं। उनके खाते में 11 मैचों में 331 रन हैं। उनकी टीम अभी भी प्लेऑफ की दौड़ में है।

य़ह भी पढ़े:

एलपीजी: आम लोगों का फिर बिगड़ा बजट, घरेलू रसोई गैस सिलेंडर 50 रूपये हुआ महंगा

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर