वेलिंग्टन. न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच वेलिंग्टन में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रॉस टेलर ने इतिहास रच दिया. रॉस टेलर ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए दोहरा शतक जड़ा. रॉस टेलर 212 गेंदों पर 200 रन बनाकर आउट हुए. अपनी इस शतकीय पारी के दौरान रॉस टेलर ने 19 चौके और 4 छक्के लगाए. न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी 6 विकेट पर 432 रन बनाकर घोषित की. बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 211 रन बनाए थे. न्यूजीलैंड को पहली पारी के आधार पर 221 रनों की बढ़त मिली.

रॉस टेलर ने अपनी इस शतकीय पारी के चलते बांग्लादेश को बैक फुट पर धकेल दिया. ये उनकी ही बल्लेबाजी का कमाल था कि न्यूजीलैंड पहली पारी में 432 रनों के टारगेट तक पहुंचा. रॉस टेलर के अलावा हेनरी निकोलस ने भी शतकीय पारी खेली उन्होंने 107 रन बनाए.

केन विलियियम के आउट होने के बाद रॉस टेलर और हेनरी निकोलस ने जमकर बैटिंग की. इन दोनों बल्लेबाजों ने बांग्लादेश के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की. रॉस टेलर और हेनरी निकोलस ने 216 रनों की साझेदारी कर न्यूजीलैंड को मजबूत स्थिति में पहुंचाया.

इस शतकीय पारी के दौरान उन्होंने टेस्ट करियर में 18वां शतक पूरा किया. वहीं टेस्ट मैचों में रॉस टेलर का टेस्ट क्रिकेट में ये तीसरा दोहरा शतक है. टेस्ट मैचों में रॉस टेलर का सर्वोच्च स्कोर 290 रन रहा है.

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड 1-0 से आगे है. हैमिल्टन में खेला गया टेस्ट मैच न्यूजीलैंड ने जीता था. बांग्लादेश अभी तक इस दौरे पर न्यूजीलैंड में एक भी जीत नहीं दर्ज कर पाया है.

India vs Australia 4th ODI: मोहाली वनडे में विराट कोहली ने खेला ऐसा शॉट जिसे देख केएल राहुल ने दांतों तले उंगली दबा ली, वीडियो

India vs Australia 4th ODI: मोहाली वनडे में विराट कोहली ने खेला ऐसा शॉट जिसे देख केएल राहुल ने दांतों तले उंगली दबा ली, वीडियो

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App