न्यूजीलैंड. शुक्रवार को न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च शहर में दो हमलावरों ने दो मस्जिद में अंधाधुंध फायरिंग कर 40 लोगों को मौत के घाट उतार दिया. इस हमले को लेकर न्‍यूजीलैंड के पुलिस कमिश्‍नर माइक बुश ने कहा कि पुलिस हमलावर पर काबू पाने के लिए पूरे प्रयास कर रही है लेकिन हालात अभी भी गंभीर बताए जा रहे हैं. न्यूजीलैंड की लोकल मीडिया ने बताया है कि मस्जिद पर हुए हमले में 27 लोगों की मौत हो गई, जिनमें ज्यादातर मुस्लिम हैं. 20 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. इस घटना के बाद ऑस्ट्रेलिया के पीएम स्कॉट मॉरिसन ने कहा कि हमलावर ऑस्ट्रेलिया का नागरिक हैं, जो कि दक्षिणपंथी अतिवाद से प्रभावित है. हमलावरों के बारे में ज्यादा पता नहीं चल पाया है, लेकिन इतना कहा जा रहा है कि उनके निशाने पर बांग्लादेशी क्रिकेट टीम थी.

इस हमले के बीच मस्जिद में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कुछ खिलाड़ी भी मौजूद थे जो जुम्मे नमाज अदा करने के लिए गए थे लेकिन वह मस्जिद में अंदर नहीं गए थे. बांग्लादेश की टीम पूरी के खिलाड़ियों को इस हमले की सूचना पहले ही मिल चुकी थी और वह इस समय परी तरह सुरक्षित है. इस बात की जानकारी क्रिकेटर तमीम इकबाल ने ट्वीट करके दी है. तमीम ने अपने ट्विटर पर लिखा, हमलावरों से पूरी टीम सुरक्षित है और हमारे लिए यह एक बुरा अनुभव रहा हमारे लिए प्रार्थना करें.

इस बीच न्यूजीलैंड के पीएम ने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं. मालूम हो कि न्यूजीलैंड काफी शांत जगह है और वहां आतंकी हमले या धमाके की खबर नहीं के बराबर आती है. मालूम हो कि यह गोलाबारी क्राइस्टचर्च इलाके स्थित एक मस्जिद में नवाज के वक्त हुई. हमलावर इस घटना के वक्त वीडियो भी शूट कर रहा था.

Bangladesh vs New Zealand 3rd Test Match: क्राइस्टचर्च शहर की मस्जिदों में हुई शूटिंग के बाद बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच को किया गया रद्द

New Zealand Mosque Shooting Social Media Reactions: न्यूजीलैंड में मस्जिद पर अंधाधुंध गोलीबारी, 27 की मौत, बंग्लादेशी क्रिकेट टीम के कप्तान बोले- भयावह अनुभव, दुआ में याद रखें

Highlights

बांग्लादेश-न्यूजीलैंड के बीच होने वाला तीसरा टेस्ट रद्द

New Zealand mosque shooting Live Updates: न्यूजीलैंड दौरे पर गई बांग्लादेश क्रिकेट टीम क्राइस्टचर्च में मस्जिद पर हुए हमले के बाद सदमे में है. दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच क्राइस्टचर्च में खेला जाना था जिसे रद्द कर दिया गया है.

New Zealand mosque shooting: शफिकुर रहीम ने भी किया क्राइस्टचर्च हमले को लेकर ट्वीट

न्यूजीलैंड के शहर क्राइस्टचर्च की दो मस्जिदों में हुई गोलीबारी से बांग्लादेश क्रिकेट टीम बाल-बाल बची है. वहीं इस हमले को लेकर बांग्लादेश के खिलाड़ी शफिकुर रहीम ने ट्वीट करके लिखा, हमें अल्लाह ने क्राइस्टचर्च मस्जिद में हुई गोलीबारी में बचाया. हम बहुत भाग्यशाली हैं और ऐसा हम कभी दोबारा नहीं देखना चाहेंगे हमारे लिए दुआ करिए.'

New Zealand mosque shooting: शूटर ने इस हमले का बनाया वीडियो

शूटर ने इस पूरे हमले का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर स्ट्रीम भी किया है, जिसमें साफ पता लग रहा है कि इस हमले में लगभग 50 लोग मरने की आशंका बताई जा रही है. शूटर ने अपनी गन में कैमरा लगा रखा था.

New Zealand mosque shooting: न्यूजीलैंड के पीएम ने बताया आज के दिल को काला दिन

क्राइस्टचर्च शहर में हुए मस्जिद में हुए इस हमले को लेकर न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने इस दिन को काला दिन बताया है. इसके साथ ही लोगों से अपील की वह मस्जिद के पास न जाएं.

New Zealand mosque shooting: बांग्लादेश क्रिकेट टीम है न्यूजीलैंड दौरे पर

इस समय बांग्लादेश क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड दौरे पर है और टीम को मेजबान टीम के साथ टेस्ट सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच क्राइस्टचर्च में ही खेलना है. वहीं खबरों की मानें तो यह मैच रद्द हो सकता है.

New Zealand mosque shooting: हमले के दौरान मस्जिद में बंग्लादेश क्रिकेट टीम मौजूद

हमले के बीच मस्जिद में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कुछ खिलाड़ी भी मौजूद थे जो जुम्मे नमाज अदा करने के लिए गए थे. वह भी इस हमले में फंस गए थे लेकिन अब बांग्लादेश की टीम पूरी तरह सुरक्षित है. इस बात की जानकारी क्रिकेटर तमीम इकबाल ने ट्वीट करके दी है.

New Zealand mosque shooting: क्राइस्टचर्च शहर में मस्जिद में हमला

न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च शहर में एक हमलावर ने मस्जिद में अंधाधुंध फायरिंग शुरु कर दी. इस मस्जिद पर हुए हमले में कई लोगों के मारे जाने की खबर है. इस हमले को लेकर न्‍यूजीलैंड के पुलिस कमिश्‍नर माइक बुश ने कहा कि पुलिस हमलावर पर काबू पाने के लिए पूरे प्रयास कर रही है

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App