Friday, February 3, 2023
spot_img

न्यूज़ीलैंड ने किया टीम में बड़ा बदलाव, भारत के खिलाफ नहीं खेलेंगे ये दिग्गज

नई दिल्ली। टी-20 विश्व कप 2022 में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली न्यूज़ीलैंड ने टीम में दो बड़े बदलाव किए हैं, भारत के साथ होने वाली टी-20 एवं वनडे सीरीज में यह दो दिग्गज खिलाड़ी नहीं खेलेंगे। इन खिलाड़ियों को बाहर करने का दुख न्यूज़ीलैंड के क्रिकेट बोर्ड को अवश्य है लेकिन भारत से होने वाली श्रृंखला में यह खिलाड़ी नहीं दिखाई देंगे।

कौन हैं वह खिलाड़ी?

भारत के खिलाफ होने वाली टी-20 एवं वनडे सीरीज में न्यूज़ीलैंड के दो दिग्गज खिलाड़ी देखने को नहीं मिलेंगे हम आपको बता दें कि, न्यूज़ीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल और तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को जगह नहीं मिली। साथ ही यह भी अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि, शायद ही दोनों खिलाड़ियों को भविष्य में कभी जगह मिल पाए।
न्यूजीलैंड की टीम मे वर्तमान में गुप्टिल से पहले 23 वर्षिय बल्लेबाज फिन एलेन का प्रयोग करने का फैसला किया है। एक बार फिर उन्हे भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज में मौका मिल सकता है। वहीं यदि ट्रेंट की बात करें तो उन्होने पहले ही सालाना करार से मुंह मोड़ लिया था और अब वे घर पर समय बिताने के साथ-साथ विदेशी लीग में खेलना पसंद करेंगे।

क्या कहा कोच ने?

न्यूज़ीलैंड के कोट गैरी स्टीड ने कहा कि, बोल्ट और गुप्टिल को बाहर करना बोर्ड के लिए काफी दुखदायी एवं कठिन निर्णय था। उन्होने कहा कि, इस जोड़ी के लिए अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर वापसी के लिए अभी भी दरवाज़ा खुला है। साथ ही उन्होने बताया कि, अगस्त माह में ट्रेंट ने अपने एनजेडसी अनुबंधों से बाहर निकलने का विकल्प चुना है। तो बोर्ड ने भी कहा कि, उन खिलाड़ियों को प्राथमिकता दी जाएगी जिनके पास घरेलू या केंद्रीय अनुबंध हैं।

Latest news