Thursday, February 2, 2023
spot_img

Team India: श्रीलंका के बाद अब न्यूजीलैंड का सफाया, इन खिलाड़ियों ने वर्ल्ड कप में अपनी जगह की पक्की

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड को तीसरे वनडे में 90 रनों से करारी मात दे दी है। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने कीवियों को 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया है। न्यूजीलैंड के पहले दासुन शनाका की कप्तानी वाली श्रीलंकाई टीम ने भी भारत का दौरा किया था। टीम इंडिया ने श्रीलंका को भी वनडे श्रृंखला में क्लीन स्वीप किया था।

भारत में होगा वनडे वर्ल्ड कप

बता दें कि इस बार एकदिवसीय क्रिकेट के वनडे फॉर्मेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट यानी वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन भारत में होने वाला है। टीम इंडिया की मेजबानी में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में दुनियाभर की क्रिकेट टीम शिरकत करेंगी। इस बड़े टूर्नामेंट से पहले लगातार दो वनडे सीरीज जीत कर भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने अपना आत्मविश्वास पा लिया है। इसी के साथ भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने वनडे वर्ल्ड कप में खेलने वाले 11 खिलाड़ियों को खाका तैयार कर लिया है।

शुभमन ने पक्की की जगह

गौरतलब है कि अभी तक कप्तान रोहित शर्मा के साथ वनडे में शिखर धवन ओपनर की भूमिका में नजर आते थे। लेकिन शुभमन ने शानदार बल्लेबाजी से अपनी जगह पक्की कर ली है। वहीं तीसरे नंबर पर पूर्व कप्तान विराट कोहली एकदम फिट बैठते हैं।

टीम इंडिया का मध्यक्रम

अगर भारतीय बल्लेबाजी के मध्यक्रम की बात करें तो नंबर 4 के लिए श्रेयस अय्यर के साथ सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन भी लाइन में लगे हुए हैं। इसके बाद नंबर 5 पर विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल और संजू सैमसन में से किसी को मौका मिल सकता है। .

भारत का गेंदबाजी आक्रमण

भारतीय टीम के पास कई सारे ऑलराउंडर मौजूद हैं। इस लिस्ट में हार्दिक पांड्या, शार्दुल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर और रवींद्र जडेजा जैसे दिग्गजों का नाम शामिल है। पिछले कुछ समय से टीम का तेज बॉलिंग आक्रमण भी बहुत मजबूत हुआ है। भारत के पास जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, सिराज और उमरान मलिक जैसे तेज गेंदबाज मौजूद हैं। वहीं स्पिनर के तौर पर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल टीम में मौका पाने के सबसे ज्यादा हकदार हैं।

Shubman Gill: वनडे सीरीज में बजा गिल के नाम का डंका, एक साथ तोड़े धवन, विराट और बाबर जैसे दिग्गजों के रिकॉर्ड

IND vs NZ: कप्तान रोहित ने इस खिलाड़ी को बताया मैच का असली हीरो

Latest news