Friday, February 3, 2023
spot_img

नीरज चोपड़ा का डायमंड लीग में जलवा, जीता सिल्वर मेडल, तोड़ा अपना ही नेशनल रिकॉर्ड

नई दिल्ली। टोक्यों ओलंपिक में गोल्ड जीतने वाल भारतीय एथलिट जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने डायमंड लीग में एक और कमाल किया। उन्होनें अपने पहले प्रयास में ही 89.94 मीटर दूर भाला फेंक कर अपना ही नेशनल रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

नीरज ने रिकार्ड 89.94 मीटर दूर भाला फेंका

टोक्यो ओलंपिक में अपने मेहनत के दम पर गोल्ड जीतने वाले भारतीय एथलीट नीरज चोपड़ा एक के बाद एक रिकार्ड बनाते जा रहे हैं हाल ही में उन्होनें पावो नूरमी एथलीटिक्स मीटर में रजत पदक जीतने और राष्ट्रीय रिकार्ड स्थापित करने के बाद उन्होनें एक बार फिर नेशनल रिकार्ड बनाया है। नीरज ने अपने पहले ही प्रयास में रिकार्ड 89.94 मीटर दूर भाला फेंका जिससे वह डायमंड लीग में सिल्वर मेडल अपने नाम करने में सफल रहे।

सिल्वर मेडल किया अपने नाम

डायमंड लीग में अपने 89.94 मीटर दूर फेकें अपने शानदार थ्रो के साथ 24 वर्षीय युवा एथलीट नीरज चोपड़ा ने 89.30 मीटर का अपना ही राष्ट्रीय रिकार्ड तोड़ दिया है। नीरज ने हाल ही में जून के महीने की स्टार्टिंग में तुर्कू में पावो नूरमी खेलों के दौरान बनाया था। खास बात ये है कि नीरज चोपड़ा इस दौरान भी सिल्वर मेडल अपने नाम किया था।

एंडरसन पीडर्स बने चैंपियन

दरअसल गुरूवार को स्ट़ॉकहोम में प्रतिष्ठित डायमंड लीग मीट में भारतीय युवा एथलीट नीरज चोपड़ा ने अपने पहले प्रयास में ही 89.94 मीटर दूर थ्रो करते हुए 89.30 मीटर अपना ही पुराना रिकार्ड तोड़ा। बता दें कि पहले प्रयास के बाद नीरज उससे बेहतर करने में असफल रहे और उन्हें कांस्य पदक पर ही संतोष करना पड़ा। नीरज ने टोटल पांच थ्रो अटेंप्ट किये। वहीं एंडरसन पीटर्स ने अपने 90.31 मीटर दूर थ्रो के साथ चैंपियन बने।

Latest news