Monday, December 5, 2022

National Games 2022: मीराबाई चानू समेत इन भारतीय खिलाडियों ने हासिल किया स्वर्ण पदक!

नई दिल्ली. गुजरात में चल रहे नेशनल गेम्स में भारत की बेटियों ने तो झंडे गाड़कर देश का नाम रोशन कर दिया है. शुक्रवार को वेटलिफ्टिंग से लेकर रेस वॉक में भारत की महिला खिलाड़ियों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था, इतना ही नहीं शूटिंग के दौरान भी बेहतरीन खेल देखने को मिला.

20 किलोमीटर रेस वॉक में उत्तर प्रदेश की मुनिता प्रजापति ने स्वर्ण पदक जीत लिया है. बता दें इस एथलीट के पिता मजदूर हैं लेकिन इतनी तमाम मुश्किलों के बावजूद इस युवा एथलीट ने स्वर्ण पदक अपने नाम किया है, 20 किमी. रेस वॉक पुरुष वर्ग में सर्विसेज़ के देवेंद्र सिंह ने स्वर्ण हासिल किया है.

मेंस 10 मीटर एयर राइफल शूटिंग में महाराष्ट्र के रुद्राक्ष पाटिल ने स्वर्ण पदक जीता है. वहीं वीमेंस 10 मीटर एयर राइफल में एनवानिल वलारिवन ने गुजरात के लिए स्वर्ण पदक हासिल किया है.

वहीं, वेटलिफ्टिंग की 49 किलो कैटेगिरी में मणिपुर की मीराबाई चानू ने स्वर्ण पदक जीता है, आपको बता दें इससे पहले मीराबाई चानू ने कॉमनवेल्थ में स्वर्ण पदक अपने नाम किया था. पुरुषों के 61 किलो वर्ग में अरुणाचल प्रदेश के चारू पेसी ने स्वर्ण पदक जीता है.

बता दें नेशनल गेम्स में 28 राज्य और 8 केंद्र शासित प्रदेशों के 7000 एथलीट हिस्सा ले रहे हैं, ये सारे खेल गुजरात के 6 शहरों में आयोजित हो रहे हैं. अहमदाबाद, गांधीनगर, सूरत, वडोदरा, राजकोट और भावनगर में नेशनल गेम्स के मैच खेले जा रहे हैं.

 

Congress President Election: कांग्रेस में अब खड़गे VS थरूर, किसके साथ गांधी परिवार?

शशि थरूर ने किया कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल

Latest news