दिल्ली. सितंबर में यूएई में खेले जाने वाले एशिया कप में भारत पाकिस्तान मुकाबले को लेकर बयानबाजी शुरू हो गई है. 2017 में पाकिस्तान को चैंपियन्स ट्रॉफी का खिताब जिताने वाले पाक कप्तान सरफराज अहमद ने भारत पाकिस्तान मैच को लेकर बड़ा बयान दिया है. एशिया कप में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के अलावा क्वालीफायर करने वाली टीम हिस्सा लेगी।

19 सितंबर को भारत एशिया कप में चिरप्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा. इस मैच के बारे में सरफराज अहमद ने कहा कि जब 19 सितंबर को पाकिस्तान भारत के खिलाफ खेलेगा तो उसकी सर्वश्रेष्ठ टीम होगी. एक टीवी चैनल से बात करते हुए पाक कप्तान ने कहा कि हमारी टीम एशिया कप में भारत के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी. सरफराज अहमद ने आगे कहा कि हम भारत के खिलाफ पूरी तैयारी के साथ खेलेंगे। पाक कप्तान के मुताबिक, चैंपियंस ट्रॉफी के बाद भारत के खिलाफ हमारा पहला मैच होगा.

हालिया दिनों पाकिस्तान की टीम क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में शानदार प्रदर्शन किया है. जिंबाब्वे को उसी के घर में 5-0 से मात देने के बाद पाकिस्तान टीम के हौसले बुलंद हैं. पाकिस्तान के एक अन्य खिलाड़ी के मुताबिक, पाकिस्तान टीम इन दिनों अच्छा प्रदर्शन कर रही है. हमारी टीम ने पिछले 18 महीनों में प्रदर्शन में काफी सुधार किया है. हम इस साल एशिया कप जरूर जीतेंगे।

एशिया कप 2018 की शुरुआत 15 सितंबर को होगी। इस दौरान विभिन्न टीमों के बीच 13 मैच खेले जाएंगे। 28 सितंबर को एशिया कप का फाइनल खेला जाएगा। भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान की टीमों का खेलना निश्चित है। जबकि यूएई, सिंगापुर, ओमान, नेपाल, मलेशिया और हांगकांग के बीच क्लालीफायर मुकाबले खेले जाएंगे।

अब तक 13 बार एशिया कप का आयोजन किया जा चुका है. एशिया कप में भारत का दबदबा कायम रहा है। भारत ने सबसे ज्यादा 6 बार एशिया कप जीता है, वहीं श्रीलंका पांच बार एशिया कप जीतने में सफल रहा जबकि पाकिस्तान ने ये खिताब 2 बार जीता है.

VIDEO: 10 साल बाद झरने के नीचे महेंद्र सिंह धोनी ने की मस्ती, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

कपिल देव, सचिन तेंदुलकर, एम एस धोनी, वसीम अकरम, ग्रीम स्मिथ सहित इन क्रिकेटर्स के नाम दर्ज हैं क्रिकेट के ये अनूठे रिकॉर्ड्स

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App