IPl 2022 

मुबई। आईपीएल 2022 में गुरुवार को खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से मात दे दी. मुंबई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. बल्लेबाजी करने उतरी CSK की टीम ने 16 ओवर में 97 रन के स्कोर पर सिमट गई। CSK की ओर से कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने सबसे ज्यादा नाबाद 36 रन की पारी खेली.

टारगेट का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम शुरुआती दौर में लड़खड़ाने लगी. लेकिन बाद में आखिरकार 14.5 ओवर में 5 विकेट खोकर लक्ष्य को पूरा कर लिया। 98 रन के लक्ष्य का टारगेट पीछा करने उतरी तो शुरूआत में मुंबई के 33 रन पर 4 विकेट गिर गए थे. इसके बाद तिलक वर्मा और ऋतिक शौकीन ने पांचवें विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी की और मुंबई को मैच में वापसी ला दिया. ऋतिक 18 रन बनाकर आउट हो गए. वहीं, तिलक ने नाबाद 34 रन बनाए। टिम डेविड 7 गेंदों पर 16 रन बनाकर नाबाद रहे।

इस हार के बाद ही डिफेंडिंग चैंपियन CSK प्ले-ऑफ की दौड़ से बाहर हो गई. अब चेन्नई आखिरी दो मैच जीत भी लेती है तो उसके अधिकतम 12 पॉइंट्स ही होंगे। चार टीमों के पहले ही 14 या इससे ज्यादा पॉइंट्स हो चुके हैं। मुंबई की टीम पहले ही प्ले-ऑफ की होड़ से बाहर हो चुकी है। यह CSK का IPL के इतिहास में दूसरा सबसे कम स्कोर था. इससे पहले 2013 में टीम मुंबई के खिलाफ ही सिर्फ 79 रन पर ढेर हो गई थी।

चेन्नई पहले ओवर से ही पटरी से उतरी

मैच के पहले ही ओवर में डेनियल सैम्स ने डेवॉन कॉनवे को LBW आउट कर दिया. रिप्ले से लग रहा था कि गेंद लेग स्टंप को मिस कर सकती थी। हालांकि, पहले कुछ समय पावर कट के कारण DRS उपबल्ध नहीं था। इस वजह से कॉनवे को पवेलियन लौटना पड़ा। सैम्स ने इसके बाद ओवर की चौथी गेंद पर मोइन अली (0) को भी आउट कर दिया।
दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर जसप्रीत बुमराह ने रॉबिन उथप्पा को LBW आउट कर दिया था. इस वक्त भी DRS उपलब्ध नहीं था। हालांकि, उथप्पा आउट नजर आ रहे थे। लेकिन कुछ देर बाद DRS उपलब्ध हो गया। सैम्स ने अपने तीसरे ओवर की पहली गेंद पर गायकवाड को विकेटकीपर ईशान किशन के हाथों कैच आउट कर दिया।

यह भी पढ़े:

ज्ञानवापी केस: वाराणसी न्यायालय का फैसला- नहीं हटाए जाएंगे कोर्ट कमिश्नर, 17 मई से पहले दोबारा सर्वे

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर