नई दिल्ली. टीम इंडिया को आईसीसी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद क्रिकेट फैन्स सहित सभी खिलाड़ियों को बड़ा झटका लगा था. इस बीच एक बड़ी खबर आ रही है कि टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी जल्द ही संन्यास ले सकते हैं, धोनी के संन्यास की खबर तो टीम इंडिया के बाहर निकलने के बाद से ही चल रही हैं. हालांकि अब बड़ी खबर यह की मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई के सूत्रों का दावा है कि धोनी टीम इंडिया के वेस्टइंडीज दौरे से पहले ही संन्यास ले सकते हैं.

क्रिकेट वर्ल्ड कप के बाद भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज का दौरा करेगी. इस सीरीज से पहले ऐसा कहा जा रहा है कि महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं. भारत विंडीज दौरे पर तीन टी20 तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलेगा. जब वेस्टइंडीज में दौरे पर टीम इंडिया लिमिटेड ओवर की सीरीज खेले तो उसमें देखने वाली बात होगी की रांची के राजकुमार कहने जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी का सिलेक्शन होगा या नहीं.

राष्ट्रीय चयनकर्ता 17 और 18 जुलाई को मुंबई में बैठक करेंगे. इसी दौरान वेस्टइंडीज टूर पर जाने वाली भारतीय टीम का चयन करेंगे. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट मानें तो कहा गया है कि महेंद्र सिंह धोनी वेस्टइंडीज टूर पर नहीं जाएंगे. इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी को पिछले साल ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम में नहीं सिलेक्ट किया गया था. उस दौरान ये भी कहा गया था कि महेंद्र सिंह धोनी 2020 टी20 क्रिकेट वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे. इसलिए धोनी के उत्तराधिकारी की तलाश करनी चाहिए.

महेंद्र सिंह धोनी सौरव गांगुली के बाद सबसे सफल कप्तान माने जाते हैं. हालांकि दादा ने टीम को मजबूत किया था तो धोनी ने अपने नेतृत्व में टीम को कई बड़े मुकाबलें में जीत दिलाई है. धोनी की कप्तानी में क्रिकट के भगवान सचिन तेंदुलकर भी खेल चुके हैं और धोनी ही वो कप्तान हैं जिन्होंने कपिल देव के बाद साल 2011 में भारत का सपना पूरा करके आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप का खिताब जीता था.
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App