नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के करीबी सूत्रों ने जानकारी दी है कि माही आईपीएल 2020 के बाद ही अपने भविष्य के बारे में फैसला करेंगे. इस जानकारी से एमएस धोनी के संन्यास लेने की अटकलों पर कुछ समय के लिए विराम लग गया है. इसी साल जुलाई में हुए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में इंग्लैंड से भारत को मिली हार के बाद से ही माही के रिटायरमेंट की अटकलें लगाई जा रही थीं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के करीबी सूत्रों का कहना है कि धोनी अगले साल होने वाले आईपीएल के बाद ही अपने भविष्य पर फैसला लेंगे. वे बड़े खिलाड़ी हैं इसलिए उनके बारे में अफवाहें फैलती रहती हैं, इन्हें रोका नहीं जा सकता. धोनी अभी शारीरिक रूप से पूरी तरह फिट हैं और पिछले एक महीने से कड़ी ट्रेनिंग ले रहे हैं.

महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स टीम के साथ जुड़े हुए हैं. हर बार की तरह इस बार भी सीएसके टीम की कमान उनके हाथ में ही होगी. आईपीएल में धोनी सबसे सफलतम कप्तान हैं.

हालांकि वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में भारतीय टीम को मिली हार के बाद से ही एमएस धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूरी बना रखी है. बांग्लादेश के खिलाफ हुई टी-20 सीरीज में भी वे नहीं शामिल हुए. अब दिसंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाली वनडे और टी-20 मैचों की सीरीज में भी धोनी को बाहर रखा गया है.

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच रवि शास्त्री ने भी कहा है कि जिन लोगों के मन में यह सवाल है कि महेंद्र सिंह धोनी कब संन्यास लेंगे, उन्हें आईपीएल 2020 तक इंतजार करना चाहिए. आईपीएल में उनका प्रदर्शन कैसा रहता है इसी से तय होगा कि वे आगे खेलेंगे या नहीं. लोग व्यर्थ में ही अभी कोई कयास न लगाएं तो बेहतर होगा.

दूसरी तरफ बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भी मार्च 2020 में वर्ल्ड इलेवन और एशिया इलेवन के बीच खेले जाने वाले मैचों के लिए बीसीसीआई से एमएस धोनी समेत 7 भारतीय खिलाड़ियों को खेलने देने की अनुमति मांगी है. धोनी के अलावा इसमें विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, रोहित शर्मा, भुवनेश्वर कुमार और रविंद्र जडेजा का नाम भी शामिल है. 

Also Read ये भी पढ़ें-

संजू सैमसन को टीम इंडिया में शामिल न करने पर हरभजन सिंह ने बीसीसीआई चयनकर्ताओं पर उठाए सवाल, बोले- दादा से है उम्मीद

टीम इंडिया को विश्व विजेता बनाने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने पूरे किए भारत की कप्तानी के 12 साल, जानें ये खास रिकॉर्ड

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App