हैमिल्टन: न्यूजीलैंड के खिालफ खेले जा रहे तीसरे टी-20 मैच में महेंद्र सिंह धोनी ने मैदान पर उतरते ही एक इतिहास रच दिया है. धोनी ने टी-20 क्रिकेट में अपने 300 मैच पूरे कर लिए है और वह 300 मैच खेलने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी हैं. धोनी के बाद टी-20 क्रिकेट में रोहित शर्मा के नाम 297, सुरेश रैना के नाम 296 और दिनेश कार्तिक ने नाम 260 टी-20 मैच खेलने का रिकॉर्ड है. धोनी के यह मैच टी-20 क्रिकेट में आईपीएल लीग को शामिल करके हैं.

टीम इंडिया के विकेटकीपर एम एस धोनी ने एक और कारनामे को अंजाम दे दिया है. धोनी के 300 टी20 मैच हो गए हैं और ये मुकाम हासिल करने वाले वो पहले भारतीय खिलाड़ी हैं. धोनी के बाद रोहित ने 297 और रैना ने 296 टी20 मैच खेले हैं. धोनी ने अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट में 95 मैच खेले है जिसमें उनके नाम 1546 रन हैं, माही आज न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने करियर का 96वां मैच खेल रहे हैं. धोनी ने अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को पहले ही टी-20 वर्ल्डकप में खिताबी जीत दिलाई थी.

विंडीज के किरॉन पोलार्ड ने टी-20 क्रिकेट में सबसे अधिक मैच खेले हैं, पोलार्ड ने टी-20 की सभी लीगो में खेलते हुए 446 मैच खेले हैं, इनके बाद इस लिस्ट में विंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल, पाकिस्तान के शोएब मलिक और विंडीज के ड्वेन ब्रावो भी हैं. पोलार्ड ने टी-20 की सभी लीगो में खेलते हुए 446 मैच खेले हैं, इनके बाद इस लिस्ट में क्रिस गेल, शोएब मलिक और ड्वेन ब्रावो भी हैं. धोनी ने आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स और राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स की टीम की कप्तानी कर चुके हैं.

IND Vs NZ: एक छक्का लगाते ही रोहित शर्मा धवस्त कर देंगे क्रिस गेल का यह धांसू रिकॉर्ड

India Vs New Zealand 2nd T20I: रोहित शर्मा की तूफानी बल्लेबाजी से थर्राया न्यूजीलैंड, दूसरे टी-20 में 7 विकेट से जीता भारत

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App