नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एक टीवी शो को प्रोड्यूस करने जा रहे हैं. इस शो में धोनी सेना के अधिकारियों की कहानियों को बताएंगे. प्रादेशिक सेना की पैराशूट रेजिमेंट में धोनी मानद लेफ्टिनेंट कर्नल हैं और रिपोर्टस के अनुसार धोनी को इस शो की कहानियों की जानकारी ट्रेनिंग में बिताए समय में ही मिली है. धोनी का यह शो बहादुर परम चक्र और अशोक चक्र पुरस्कार से सम्मानित सैनिकों की कहानियां पर्दे पर दिखाएगा.

जानकारी के अनुसार धोनी का यह शो साल 2020 में रिलीज हो सकता है. हालांकि धोनी की तरफ से इसे लेकर कोई ऑफिशियल घोषणा नहीं की गई है. एक रिपोर्ट के अनुसार टीवी सीरीज सेना के अधिकारियों की व्यक्तिगत कहानियों को बताएगी क्योंकि धोनी अपने शो के माध्यम से देश की सेवा करने वाले लोगों की यात्रा को सुर्खियों में लाना चाहते हैं.

इस शो को लेकर स्क्रिप्ट भी लिखी जा रही है और टीम शूटिंग शुरू करने के लिए भी कई लोगों से मिल रही है. टीम ने इस शो के लिए कुछ लोगों का ऑडिशन भी लिया और मेकर्स ने साफ कहा है कि इस शो में वही शामिल होगा जो काफी मेहनत कर सकता है. धोनी द्वारा प्रोड्यूस हो रहे इस शो में उन सैनिकों के बारे में भी दिखाया जाएगा जो देश की सेवा करते हुए शहीद हुए हैं.

धोनी क्रिकेट के मैदान पर लाखों फैन्स का दिल जीतते हैं और अब वह टीवी के माध्यम से देश की सेवा करना चाहते हैं. साल 2019 क्रिकेट विश्व कप में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए मैच में धोनी आखिरी बार मैदान पर दिखे थे. इसके बाद धोनी के फैन्स मैदान पर उन्हें देखने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, हालांकि धोनी ने साफ कह दिया है कि मैदान पर वापसी को लेकर उनसे कोई जनवरी तक सवाल नहीं पूछे.

ये भी पढ़ें

MS Dhoni Retirement: आईपीएल में परफॉर्मेंस के आधार पर क्यों होगा टी 20 विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में टॉप 15 खिलाड़ियों का चयन?

MS Dhoni Retirement: महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल 2020 तक नहीं लेंगे संन्यास