नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज व पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने अपनी फेवरेट वर्ल्ड कप प्लेइंग इलेवन चुनी है. सचिन ने अपनी प्लेइंग इलेवन में टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर व बल्लेबाज एमएस धोनी को जगह नहीं दी है. धोनी की जगह उन्होंने इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को अपनी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है. इससे पहले आईसीसी ने भी वर्ल्ड कप 2019 की अपनी प्लेइंग इलेवन में धोनी को जगह नहीं दी थी, आईसीसी की प्लेइंग इलेवन में धोनी की जगह ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर एलेक्स कैरी को जगह दी थी. 

सचिन तेंदुलकर ने अपने विश्व कप प्लेइंग इलेवन में पांच भारतीयों को चुना है. सचिन की प्लेइंग इलेवन में भारत के कप्तान विराट कोहली, उप-कप्तान और वर्ल्ड कप 2019 में सबसे अधिक रन बनाने वाले रोहित शर्मा, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा शामिल हैं. सचिन ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को कप्तान न बनाकर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को टीम की कमान सौंपी है.

सचिन तेंदुलकर की प्लेइंग इलेवन में शामिल टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा ने क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में सबसे ज्यादा 648 रन बनाए थे जिनमें उन्होंने 5 शतक जड़े. वहीं भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने विश्व कप 2019 में सबसे ज्याादा 18 विकेट लिए. 

क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल में शानदार पारी खेलने वाले  बेन स्टोक्स को सचिन तेंदुलकर ने अपनी प्लेइंग इलेवन में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या से साथ जगह दी है. बेन स्टोक्स ने न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल मैच में 84 रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी. उन्हें इस शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया. 

इंग्लैंड की वनडे टीम में विकेटकीपर के तौर पर जोस बटलर को हमेशा तरजीह दी जाती है. लेकिन सचिन तेंदुलकर ने जॉनी बेयरस्टो को अपनी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है. विश्व कप में सबसे ज्यादा तीन स्टपिंग करने वाले महेंद्र सिंह धोनी को सचिन ने अपनी वर्ल्ड प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीें किया है. 

सचिन तेंदुलकर की वर्ल्ड कप की प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा, जॉनी बेयरस्टो (विकेट-कीपर), केन विलियमसन (कप्तान), विराट कोहली, शाकिब अल हसन, बेन स्टोक्स, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, मिशेल स्टार्क, जसप्रीत बुमराह, जोफ्रा आर्चर.

BCCI Recruitment 2019: बीसीसीआई ने टीम इंडिया के लिए हेड कोच, बैटिंग और बॉलिंग कोच सहित कई पदों पर मांगे आवेदन, ये है अप्लाई करने की अंतिम तारीख

ICC World Cup Playing XI 2019: आईसीसी प्लेइंग इलेवन में भारत से रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह हुए शामिल, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी आउट

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App