नई दिल्ली. MS Dhoni on Match Fixing: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मैच फिक्सिंग को लेकर बड़ा बयान दिया है, जिसके बाद में सुनकर भारतीय फैन्स खुश हो जांएगे. एमएस धोनी ने जल्द ही रिलीज होने वाली डॉक्यूमेंट्री में कहा कि उनके लिए सबसे बड़ा अपराध हत्या करना नहीं, बल्कि मैच फिक्सिंग करना होगा.ट्रेलर में धोनी ने कहा कि टीम इसमें (मैच फिक्सिंग) शामिल थी, मुझ पर भी आरोप लगा था. यह हम सभी के लिए कठिन दौर था. वापसी करना भावुक लम्हा था और मैंने हमेशा ही कहा है, जिस चीज से आपकी मौत नहीं होती, वह आपको मजबूत बनाती है.

स्पॉट फिक्सिंग के लिए दो साल के निलंबन के बाद चेन्नई सुपर किंग्स की पिछले साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में वापसी पर केंद्रित इस डॉक्यूमेंट्री ‘रॉर ऑफ द लॉयन (Roar Of The Lion) के 45 सेकेंड का ट्रेलर जारी हुआ है. धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स ने शानदार वापसी करते हुए आईपीएल का खिताब जीता. क्रिकेट फैन्स ऐसा मानते हैं कि अगर धोनी विकेट के पीछे खड़े हैं तो हर चीज संभव है.

7 जुलाई 1981 को जन्मे महेंद्र सिंह धोनी के दुनिया भर में फैन्स मौजूद हैं. जो उनके मैदान पर आते ही धोनी-धोनी के नारे लगाने लगते हैं. टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके एमएस धोनी ने भारत के 90 टेस्ट मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 38.09 की औसत से 4876 रन बनाए हैं. वहीं धोनी ने अब तक टीम इंडिया के 341 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 50.72 की औसत से 10,500 रन बनाए हैं. जिसमें उनके 10 शतक और 71 अर्धशतक शामिल हैं. वहीं उन्होंने भारत के लिए 98 टी-20 मुकाबले खेले हैं. जिसमें 37.60 की औसत से 1617 रन बनाए हैं. इन दौरान उनके बल्ले से दो अर्धशतक भी निकले हैं.

India vs Australia 4th ODI: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली वनडे में शिखर धवन ने जड़ा शतक, तोड़ा वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड

Virat Kohli Records: 2017 से अब तक वनडे में श्रीलंका, पाकिस्तान, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश से ज्यादा शतक अकेले विराट कोहली ने ठोक दिए

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App